बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 17 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 17 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 17 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 17 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 17 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 17 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 17 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 17 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 13 घंटे पहले

22 जनवरी को बॉलीवुड भी रहेगा बंद, नहीं होगी किसी फिल्म की शूटिंग

Blog Image

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते यूपी सहित जहां कई राज्यों ने हॉफ डे या पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की है वहीं बॉलीवुड भी पीछे नहीं है। 22 जनवरी को बॉलीवुड ने भी छुट्टी का ऐलान किया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉएज (FWICE) ने सोमवार के दिन नेशनल हॉलिडे घोषित कर दिया है। मतलब 22 जनवरी, 2024 को बॉलीवुड बंद रहेगा। इस दिन किसी भी प्रकार की कोई शूटिंग नहीं की जाएगी। FWICE के प्रेसिडेंट बी एन तिवारी ने अपने बयान में इस बात की घोषणा की है। 

स्टेटमेंट में क्या कहा गया-

FWICE के प्रेसिडेंट बी एन तिवारी ने अपने बयान में कहा है कि "हम इस खास मौके पर हॉलिडे डिक्लेयर करते हैं। इस दिन किसी भी फिल्म की शूटिंग नहीं होगी क्योंकि हमारे सारे वर्कर्स छुट्टी पर होंगे।" यह फैसला अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर लिया गया है। इस दिन देश भर में उत्सव का माहौल होगा और बॉलीवुड भी इस उत्सव से जुड़ना चाहता है। इसलिए सभी फिल्मों की शूटिंग इस दिन बंद रहेगी। आपको बता दें कि तिवारी ने ये भी कहा कि अगर कोई इमरजेंसी सिचुएशन होगी या किसी को ज्यादा नुकसान हो रहा होगा तो ऐसे में वैलिड रिजन के साथ एक रिक्वेस्ट लेटर की जरूरत होगी। सिर्फ मामले की गंभीरता को देखते हुए ही शूटिंग की परमीशन दी जाएगी। इसके साथ ही कहा गया है कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लाइव टेलीकास्ट का भी आयोजन किया जाएगा। इस टेलीकास्ट को दुनिया भर में देखा जाएगा। बॉलीवुड भी इस टेलीकास्ट का हिस्सा बनना चाहता है। इसलिए सभी फिल्मों की शूटिंग इस दिन बंद रहेगी।

कल अयोध्या में रचेगा इतिहास-

यह एक ऐतिहासिक घटना है, जिसका इंतजार देश के करोड़ों हिंदू कर रहे हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कल के दिन होगी। राम मंदिर का निर्माण हिंदू धर्म के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है। यह मंदिर हिंदू संस्कृति और सभ्यता का प्रतीक है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें