बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 9 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 9 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 9 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 9 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 9 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 9 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 9 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 9 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 9 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 5 घंटे पहले

सीतापुर में 31 अगस्त तक होगी बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग, अक्षय कुमार और सारा अली खान मुख्य भूमिका में आएंगे नज़र

Blog Image

उत्तर प्रदेश को फिल्म निर्माण का हब बनाने के लिए योगी सरकार की योजनाओं और सहूलियतों का असर दिखाई देने लगा है, जिसके चलते अब फिल्ममेकर अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए यूपी का रुख करने लगे हैं। लखनऊ में फिल्मों और वेबसीरीज की शूटिंग की खबरे तो अक्कसर आप देख ही रहे हैं। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं लखनऊ के पड़ोसी जिले सीतापुर की जहां पर इनदिनों बॉलीवुड कलाकारों का जमावड़ा लगा हुआ है। सीतापुर में अक्षय कुमार और सारा अली खान अभिनित फिल्म स्काई फोर्स की शूटिंग चल रही है। सीतापुर में कहां हो रही है शूटिंग और क्या है कहानी सब कुछ विस्तार से बताते हैं...

सीतापुर में कहां हो रही शूटिंग-

सीतापुर में 3 सालों बाद एक बार फिर से बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है। यहां बॉलीवुड की आने वाली फिल्म स्काई फोर्स की शूटिंग के लिए सेट लगाया गया है। शहर से बाहर 11 वाहिनी पीएससी के मैदान पर शूटिंग के लिए सेट लगाया गया है जहां शूटिंग हो रही है। सीतापुर की पीएससी मैदान में बम धमाकों के बीच हवा में उड़ती गाड़ियां नज़र आई और गोलियों की बौछार करते आतंकवादी। आतंकियों ने वायु सेना के आदमपुर हेड क्वार्टर को हथगोलों से तहस-नहस कर दिया। इसी बीच बाइक पर भाग रहे एक आतंकी का पीछा करते हुए अक्षय कुमार भी नज़र आए। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार और साराअली खान रुककर यहां 31 अगस्त तक इस फिल्म की शूटिंग करेंगे।

सीतापुर में बना वायुसेना आदमपुर का कार्यालय- 

सीतापुर की 11वीं वाहिनी पीएससी में हो रही शूटिंग में यहां पर वायु सेना आदमपुर पंजाब का हेड क्वार्टर बनाया गया है। जहां पर अक्षय कुमार और सारा लगी खान शूटिंग कर रहे हैं। आपको बता दें कि वर्ष 2019 में अजय देवगन ने भी पीएसी मैदान में ही फ़िल्म की शूटिंग की थी। 2020 में सीतापुर के बिसवां तहसील और कंदुनी में सतीश कौशिक ने अपनी फिल्म कागज की शूटिंग की थी। जिसकी कहानी ग्रामीण परिवेश पर आधारित थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। आपको बता दें कि सीतापुर में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। 

क्या है स्काई फोर्स की कहानी- 

बॉलीवुड की आने वाली फिल्म स्काई फोर्स इन दिनों काफी चर्चा में हैं। अक्षय कुमार और सारा अली खान अभिनित ये फिल्म रियल स्टोरी पर बेस्ड है। वर्ष 1960 से 1970 के बीच दुश्मनों को लोहा मनवाने वाले भारतीय वायु सेना के दमखम और पराक्रम को फिल्म के जरिए दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। इस फिल्म की शूटिंग की एक क्लिप में दिखाया गया है कि आतंकी हमले में कई गाड़ियां ब्लास्ट हो गई हैं। जिसके दौरान एक आतंकी का पीछा करते हुए अक्षय कुमार भागते हुए नज़र आए हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग 31 अगस्त तक सीतापुर में चलेगी। ये फिल्म 2024 में दर्शकों के सामने आने की संभावना है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें