बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी का अमेठी और रायबरेली दौरा आज, कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की करेंगी शुरुआत 3 घंटे पहले सीएम योगी की आज उन्नाव-हरदोई और शाहजहांपुर में चुनावी रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित 3 घंटे पहले यूपी की जौनपुर सीट पर बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट 3 घंटे पहले मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में शिवपाल यादव पर FIR, पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं में प्राथमिकी लिखकर शुरू की जांच 3 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 54वें मुकाबले में कोलकाता की 98 रनों से जीत, लखनऊ को दूसरी बार दी मात 3 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 55 वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी टक्कर, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले NEET UG 2024 परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका, पटना पुलिस की हिरासत में 5 संदिग्ध 3 घंटे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने बीसी सुपरवाइजर के पदों पर निकाली भर्ती, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 3 घंटे पहले इंडियन नेवी ने अग्निवीर भर्ती का जारी किया नोटिफिकेशन, 13 मई से शुरू आवेदन, 27 मई 2024 है अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 घंटे पहले अहमदाबाद के सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, गुजरात पुलिस कर रही मामले की जांच एक घंटा पहले ICSE-ISC बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे जारी एक घंटा पहले

Birthday Special: ऋतिक रोशन के बारें में जानिएं अनसुनी बातें, इस बीमारी से डुग्गू को आज भी लगता है डर...

Blog Image

(Special Story) बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर के जन्मदिन पर उनके फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर बधाई दे रहे हैं। बॉलीवुड के सितारों ने भी एक्टर को बर्थडे विश किया है। ऋतिक रोशन के फैंस ने उनके जन्मदिन के अवसर उनकी तस्वीरों और वीडियो को शेयर कर उन्हें बधाई दी। इस मौके पर ऋतिक रोशन की मां पिंकी रोशन ने सोशल मीडिया पर उनकी दो फोटो शेयर करते हुए बधाईं दी है। जिसमें एक एक्टर की चाइल्डहुड फोटो है जब वो 5 महीने के थे। तो वहीं दूसरी तस्वीर फिल्म फाइटर की है जिसमें ऋतिक स्क्वाड्रन लीडर के लुक में दिख रहे हैं। दोनों तस्वीरों का कोलाज बनाते हुए पिंकी रोशन ने ऋतिक रोशन के 5 महीने से 50 साल के होने की जर्नी पर बात की।

ऋतिक की मां ने सोशल मीडिया उनके बचपन की फोटो शेयर की

पिंकी रोशन फोटो शेयर करते हुए नीचे कैप्शन में लिखा कि "ये दोनों फोटो उस अच्छी आत्मा की है, जिसका दिल सोने का है। 5 महीने से 50 साल के होने तक, लाखों लोगों ने आपका सफर सेल्युलाइड और सोशल मीडिया पर शेयर किया होगा, लेकिन जो लोग आपको जानते हैं और प्यार करते हैं, वो जानते हैं कि आप लार्जर दैन लाइफ रहे हैं। आपने इस धरती पर 50 साल बिताए हैं, इतने सारे लोगों के लिए खुशियां लाई है, फिर भी मैं आपको उस पल से जानती हूं जब आप एक दिल की धड़कन थे और आपने जो खुशियां बिखेरी थी, वो खास तौर से और पूरी तरह से मेरे भीतर महसूस हुई थी।"

पिता ने कहा- डुग्गू हाफ सेंचुरी मुबारक हो

Hrithik Roshan 72 Years Father Is A Fitness Freak Rakesh Roshan Workout  Video Viral | Watch: फिटनेस के मामले में ऋतिक रोशन को टक्कर देते हैं उनके  72 साल के पिता, राकेश

 वहीं ऋतिक रोशन के बर्थ डे पर राकेश रोशन ने भी एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने एक्टर को जिंदगी के 50 साल पूरे करने की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि "डुग्गू हाफ सेंचुरी मुबारक हो"। 50 सालों के प्यार, कभी न भूलने वाली यादें और कई आने वाली शानदार उपलब्धियों का जश्न। आपको ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।"

कैसा रहा ऋतिक के जीवन का अब तक का सफर

ऋतिक रोशन ने छोड़ दी थीं ये 5 सुपरहिट फिल्में, नहीं तो आज होते बॉलीवुड के  सबसे बड़े 'Superstar'

आपको बता दें कि ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे फिट और हैंडसम एक्टर्स में से एक हैं। आज वह 50 साल के पूरे हो गए हैं। लेकिन आज भी उनकी बॉडी पर कई लोग फिदा हैं। आज भी उनके फैंस उन्ही की तरह फिट और फाइन रहना चाहतें हैं। लेकिन ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि क्या ऋतिक रोशन बचपन से ही इतने फिट और फाइन थे या आज भी वह अपनी किसी कमजोरी को लेकर हमेशा चिन्तित रहते हैं और उस पर लगातार कार्य करते हैं। तो आइयें उनकी जिंदगी के बारे में शुरु से जानतें हैं और उनकी जिंदगी की सबसे रोचक बातें क्या हैं.....    

आज भी इस बीमारी से डरते हैं अभिनेता

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन का बचपन बीता है मेंटल ट्रॉमा में, अब जाकर बताई  दर्दनाक कहानी

आपको बता दे कि ऋतिक रोशन 10 जनवरी 1974 को बम्बई में बॉलीवुड के एक प्रमुख परिवार में हुआ था। उनकी नानी इरा रोशन बंगाली थीं। उनके दादा रोशन एक मशहूर संगीतकार थे। उनके पिता राकेश रोशन बॉलीबुड के हिन्दी फिल्म अभिनेता एवं निर्देशक हैं। ऋतिक रोशन का अलसी नाम ऋतिक राकेश नागरथ है और उनके पिता उन्हें प्यार से डुग्गू बुलाते हैं। ऋतिक को बचपन में हकलाने की समस्या थी। जिस दिन स्कूल में मौखिक परीक्षा होती थी उस दिन ऋतिक रोशन कोई ना कोई बहाना बनाकर स्कूल नहीं जाते थे। लेकिन बाद में यह समस्या धीरे- धीरे और बढ़ने लगी जिसके बाद उन्होंने स्पीच थैरेपी के जरिये अपनी समस्या पर निजात पाई। ऋतिक की इस बीमारी को उनकी एक फिल्म "कोई मिल गया" में भी दिखाया गया है। हालांकि, आज भी वे स्पीच थैरेपी अपनाते हैं क्योंकि उन्हें भय है कि वे फिर से हकलाने न लग जाए।

परिवार के लिए भाग्यशाली बनकर 6 साल की उम्र में किया रोल

Happy Birthday Hrithik Roshan: वो 8 मौक़े जब ऋतिक रोशन मुसीबतों का सामना कर  बने रियल हीरो

वहीं अगर हम उनके बॉलीवुड करियर के बारें में बात करें तो वह अपने बचपन से ही फिल्म अभिनेत्री मधुबाला और परवीन बॉबी पर मरते थे, और धर्मेन्द्र के बहुत बड़े फैन थे। हमेशा से ही वह खुद को एक बेहतरीन एक्टर के रुप में देखना चाहते थे। ऋतिक रोशन सबसे पहली बार परदे पर 1980 में आए थे जब उनके नाना ने 'आशा' फिल्म बनाई थी। उस वक्त  रितिक मात्र 6 वर्ष के थे। दरअसल, रितिक को उनके नाना और पिता अपनी फिल्मों के लिए भाग्यशाली मानते थे इसलिए ऋतिक बतौर बाल कलाकार छोटे-मोटे रोल किया करते थे। हांलाकि इन सब फिल्मों से ऋतिक रोशन को कोई खास पहचान नहीं मिली।

"कहो ना प्यार है" मूवी में शाहरुख ने क्यों नहीं किया रोल

After Success Of Hrithik Roshan Shah Rukh Khan Started Feeling Scared  Bollywood Gossips | ऋतिक रोशन की सक्सेस देख शाहरुख खान को लगने लगा था डर, आ  गई थी दोनों के बीच

इसके बाद 2000 में उनकी युवा उम्र में आई सबसे पहली फिल्म "कहो ना प्यार है" थी। बॉलीवुड में धूम मचा दी और यही से ऋतिक रोशन फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाईं। हालांकि खबरों की मानें तो यह फिल्म राकेश रोशन अभिनेता शाहरुख खान के साथ बनाना चाहते थे, लेकिन शाहरुख को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई। राकेश को अपनी स्क्रिप्ट पर विश्वास था और उन्होंने यह फिल्म अपने बेटे रितिक के साथ बनाई जो कि सुपरहिट रही।

अपकमिंग फिल्म ‘फाइटर’ फैंस कर रहे इंतजार

Fighter Teaser Out:अब खत्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ ऋतिक रोशन और दीपिका  पादुकोण की फिल्म 'फाइटर' का टीजर – देशहित

इसके बाद उन्होंने लगातार कई फिल्में की। जैसें फ़िज़ा, मिशन कश्मीर, यादें, कभी खुशी कभी गम, आप मुझे अच्छे लगने लगे, ना तुम जानो ना हम, मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दिवानी हूँ, कोई मिल गया, लक्ष्य, कृष, धूम 2, जोधा अकबर, क्रेज़ी 4, लक बाय चांस, काइट्स, गुजारिश, ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, मैं कृष्णा हूँ,  कृष 3, बैंग बैंग, काबिल, सुपर 30, वॉर इतना ही नहीं हाल ही में उनकी एक और फिल्म आने वाली है। जिसका नाम ‘फाइटर’ है। वहीं एक्टर सोशल मीडिया पर अपने बर्थ डे के साथ साथ अपनी अपकमिंग फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर भी चर्चा में बने हुए हैं। ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है और इसमें उनके साथ दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, करन सिंह गोवर जैसे कई सितारें नजर आएंगे। उनके फैंस भी उनकी इस फिल्म का काफी बेशबरी से इंतजार कर रहे हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें