बड़ी खबरें

Quad Summit में पीएम मोदी बोले- भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया शांति के पक्षधर; हिंद-प्रशांत पर भी हुई बात 23 मिनट पहले शतरंज ओलंपियाड में भारत ने जीता ऐतिहासिक स्वर्ण, विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने फाबियानो को हराया 22 मिनट पहले यूपी के कई इलाकों में आज रहेगा बिजली संकट, सुबह 10 से 5 बजे तक विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित 22 मिनट पहले SC-ST एक्ट के दुरुपयोग पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, यूपी सरकार को निगरानी तंत्र विकसित करने का निर्देश 21 मिनट पहले भारत चेन्नई टेस्ट जीता, बांग्लादेश को 280 रन से हराया:अश्विन का दोहरा प्रदर्शन, शतक के बाद लिए 6 विकेट 21 मिनट पहले लखनऊ की पान मसाला फैक्ट्री में आग:300 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला, मसाला सुखाने वाले हीटर से हुआ हादसा 20 मिनट पहले

CM आवास के बाहर शिक्षक अभ्यर्थियों का जोरदार प्रदर्शन, छोटे बच्चों को गोद में लेकर पहुंची महिलाएं

Blog Image

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके ठंड पड़ रही है। इस ठंड के बावजूद छोटे बच्चों को गोद में लेकर पहुंची महिला शिक्षक अभ्यार्थियों  ने , CM आवास के बाहर  जोरदार प्रदर्शन किया। यह सभी महिला एवं पुरूष शिक्षक अभ्यार्थी, 69000 शिक्षक भर्ती में पिछड़े और दलितों के आरक्षण में हुए घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। 

6800 शिक्षकों की नियुक्ति की मांग कर रहे ये शिक्षक अभ्यर्थी, पूरे प्रदेश से यहां इकट्ठा हुए हैं। हाथों में बच्चों को लेकर पहुंची महिलाएं। गोल्फ चौराह स्तिथि कालिदास मार्ग के सामने पुरुष व महिला अभ्यार्थी धरने पर बैठे हैं। अपनी मांगो को लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक अभ्यर्थियों का जबरदस्त धरना प्रदर्शन जारी है। सैकड़ों की संख्या में पूरे प्रदेश से पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर सीएम हाउस के सामने डटे हुए हैं। इन सभी शिक्षकों अभ्यार्थियों का कहना है कि 69000 शिक्षक भर्ती में पिछड़े और दलितों के आरक्षण के साथ खिलवाड़ हुआ है। उनकी मांग है कि इसकी जांच होनी चाहिए। वहीं 6800 शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्तियां अभी तक नहीं हो सकी है। 

मांगों को लेकर सीएम से मिलने पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी-
 
आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से लगातार ये शिक्षक अपनी मांगों को लेकर जगह-जगह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ये सभी शिक्षक अभ्यर्थियों अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन करने पहुंचे हैं। इस धरना प्रदर्शन में कई महिलाएं भी हाथों में बच्चे लिए प्रदर्शन कर रही हैं। सभी शिक्षक अभ्यार्थी सैकड़ो की संख्या में अफनी मांगो को लेकर डटे हुए है।  दरअसल, 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या एक लाख, 46 हजार रही है।  उनमें से करीब 68 हजार से अधिक को नियुक्ति मिल चुकी है।  प्राथमिक विद्यालयों की 69000 शिक्षक भर्ती के 6800 अभ्यर्थियों का चयन अभी फंसा हुआ है।  

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें