बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 7 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 7 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 7 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 7 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 7 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 7 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 7 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 7 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 4 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

Indian Idol-13 में यूपी के ऋषि सिंह ने मारी बाजी

Blog Image

सोनी टीवी के शो इंडियन आइडल-13  को आखिरकार अपना विजेता मिल गया है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह इंडियन आइडल-13 के विजेता चुने गए हैं। इस जीत के साथ उन्हें 25 लाख का चेक और एक चमचमाती कार भी दी गई है। 

सीएम योगी ने दी बधाई

जहां पूरा उत्तर प्रदेश आज उनकी जीत पर गौरवान्वित महसूस कर रहा है, उनके फैन्स उन्हें बधाइयाँ देते नहीं थक रहें, वहीँ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ऋषि को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा कि, "Indian Idol-13' के विजेता बनने की अयोध्या निवासी ऋषि सिंह को हार्दिक बधाई। आपकी अटूट संगीत साधना को समर्पित इस उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश समेत पूरे संगीत जगत को गर्व है। माँ सरस्वती की कृपा आप पर बनी रहे, आपकी स्वर्णिम सफलताओं का क्रम अनवरत चलता रहे, यही कामना है।"

टॉप 6 फाइनलिस्ट में शामिल है ये नाम-    
जहां ऋषि सिंह को शो में जीत हासिल हुई है तो वहीँ देबस्मिता रॉय फर्स्ट रनर-अप और चिराग कोतवाल सेकंड रनर-अप रहें। इंडियन आइडल-13 के ग्रैंड फिनाले के अंतिम चरण में जनता की लाइव वोटिंग ने ऋषि को विजेता बना दिया है। जिसके बाद उनके फैंस बेहद खुश नज़र आ रहें हैं। अगर बात करें टॉप 6 फाइनलिस्ट की तो इस लिस्ट में गुजरात से शिवम शाह, अयोध्या से ऋषि सिंह, जम्मू से चिराग कोतवाल और बंगाल से बिदिप्ता चक्रवर्ती, देबस्मिता रॉय और सोनाक्षी कार शामिल हैं ।

अयोध्या के रहने वाले हैं "ऋषि"
ऋषि सिंह यूपी के अयोध्या के रहने वाले हैं। इस बारे में उनका कहना है कि वह खुद को भाग्याशाली मानते हैं कि उनका जन्म भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में हुआ। जीत के बाद उन्होंने अपने ड्रीम करियर के बारे में भी बताया है। उनका कहना है कि वह इस जीती हुई राशि से इंटरनेशनल ट्रेवल करना चाहते हैं। वहां बहुत कुछ सीख कर संगीत को और डेवलप करना चाहते हैं । इंडियन आइडल के सेट पर ऋषि ने इस बात का भी खुलासा किया था कि वह अपने माता-पिता के सगे बेटे नहीं हैं ।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें