बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की होगी जांच

Blog Image

17 और 18 फरवरी को संपन्न हुई उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद से सोशल मीडिया पर कुछ खबरों के स्क्रीनशॉट खूब वायरल हो रहे हैं। जिनमें पेपर लीक होने की खबरें तैर रही हैं। किसी में 18 फरवरी को दूसरी शिफ्ट का यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होना बताया जा रहा है। तो कोई आंसर शीट वायरल कर रहा है ऐसे में उम्मीदवारों के बीच कन्फ्यूजन की स्थित बनी हुई है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर सच्चाई क्या है। क्या सच में पुलिस भर्ती का पेपर लीक हुआ है। आइए आपको बताते हैं क्या है सच....

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती और प्रोमोशन बोर्ड ने भी एक्स पर सूचना जारी कर कहा था कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है। 

जांच कमेटी गठ‍ित -

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बोर्ड ने जांच कमेटी गठित की है। सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक की खबरों को लेकर युवाओं में आक्रोश को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। अब वायरल सामग्री की जांच करवाई जाएगी ताकि सच सबके सामने आ सके। आइए जानते हैं, कि पूरे मामले पर भर्ती बोर्ड का क्या कहना है।

UP पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष का बयान-

UP पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक के दावों के बीच भर्ती बोर्ड ने जांच कमेटी बनाने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे प्रश्न पत्रों और आंसर शीट की जांच की जाएगी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा है कि हम जांच कराएंगे कि जो पेपर वायरल हो रहा, उसमें से कितने सवाल परीक्षा में आए हैं। 

किसी के साथ नहीं होगा अन्याय-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने यह भी कहा है कि 48 लाख बच्चों के भविष्य का सवाल है। किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। हमारे पास भी सभी वायरल चीजें हैं, जो सवाल वायरल हुए हैं वो परीक्षा से पहले के हैं या बाद के इसकी जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें