बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 23 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 23 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 23 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 23 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 23 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 23 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 23 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 23 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 23 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 19 घंटे पहले

UPSC मेन परीक्षा का रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर देखें परिणाम

Blog Image

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानी (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्जाम की मेन परीक्षा का रिजल्ट (UPSC Mains Result 2023) जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार मेन परीक्षा में शामिल थे वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। आयोग ने वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट अपलोड कर दी है। आपको बता दें कि इस साल, यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 15 से 24 सितंबर तक आयोजित की गई थी।

उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://upsc.gov.in/WR-CSM-2023 पर क्लिक करके UPSC Main Result 2023 चेक कर सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देखा जा सकता है। गौरतलब है कि 28 उम्मीदवारों का रिजल्ट अदालत में लंबित मामलों के कारण रोक दिया गया है। सभी उम्मीदवारों की अंकतालिकाएं अंतिम रिजल्ट के प्रकाशन की तारीख से 15  दिनों के भीतर (पर्सनल इंटरव्यू) आयोजित करने के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएंगी और 30 दिनों तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी।

ऐसे देखें  UPSC Main Result 2023-
 
UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
पीडीएफ के रूप में एक नया पेज खुलेगा।
पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें।
पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर रिजल्ट पीडीएफ में उल्लिखित हैं, वे भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह ‘ए’ और समूह ‘बी’) में चयन के लिए पर्सनल इंटरव्यू के लिए यो्गयता प्राप्त कर चुके हैं।

इस दिन से भरे जाएंगे इंटरव्यू के फॉर्म- 

पर्सनल इंटरव्यू के लिए योग्यता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपना डिटेल आवेदन फॉर्म- II (DAF-II) अनिवार्य रूप से भरना और जमा करना होगा, जो 9 दिसंबर से 16 दिसंबर (शाम 5 बजे) तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। इन उम्मीदवारों के पर्सनल इंटरव्यू की तिथियां उचित समय पर नोटिफाई की जाएंगी, जो संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069 में आयोजित की जाएंगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें