बड़ी खबरें

IPL 2024 के 46वें मुकाबले में CSK ने SRH को 78 रनों से हराया, ऋतुराज गायकवाड़ ने 98 रनों की खेली शानदार पारी 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 47वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी टक्कर, कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 14 घंटे पहले नेशनल इंश्योरेंस एकेडमी (NIA) ने एकेडमी फैकल्टी मेंबर के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 14 घंटे पहले आईसीएआर – भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR IARI) ने रिसर्च एसोसिएट (RA), सीनियर रिसर्च फेलो (SRF) के पदों पर निकाली भर्ती , 12 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SCI) ने सेक्रेटेरियल ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 06 मई 2024 है आवेदन करने की अंतिम तारीख 14 घंटे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी समेत कई नेता रहे मौजूद 12 घंटे पहले अखिलेश यादव ने एटा में जनसभा को किया संबोधित, बोले- ये चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा 9 घंटे पहले अमेठी में रोड शो कर स्मृति ईरानी ने दिखाई ताकत, दाखिल किया नामांकन, एमपी के सीएम रहे मौजूद 9 घंटे पहले

15 अप्रैल को नहीं इस तारीख को आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट!

Blog Image

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानि UPMSP के यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट अभी घोषित नहीं  होगा। रिजल्ट के इंतजार में बैठे छात्रों की बेचैनी बढ़ने लगी है। बहुत से छात्र अभी से अपने मोबाइल फोन के जरिए गूगल पर यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर सर्च कर रहे  हैं। वहीं कुछ अपने शिक्षकों, ट्यूशन टीचरों व नौकरीपेशा रिश्तेदारों से रिजल्ट की संभावित तिथियों के बारे में जानकारी ले रहे हैं। यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर कुछ अफवाहें भी छात्रों के बीच फैल रहीं हैं जिनमें एक अफवाह यह भी है कि यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और यूपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 15 अप्रैल 2024 को जारी किया जाएगा।  

15 अप्रैल को नहीं आएगा रिजल्ट-

छात्रों को बता दें कि फिलहाल यूपी बोर्ड का रिजल्ट 15 अप्रैल को नहीं जारी किया जाएगा। अभी रिजल्ट की डेट को लेकर कोई भी अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। कुछ मीडिया पोर्टल पर यूपी बोर्ड रिजल्ट 15 अप्रैल के आसपास जारी किए जाने की संभावना जताई गई है। लेकिन निश्चित तौर पर इस दिन रिजल्ट जारी करने की बात कहीं नही कही गई है। ऐसे में सभी छात्र-छात्राओं को सलाह है कि यूपी बोर्ड रिजल्ट को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें। 

कब जारी होगा रिजल्ट?

सूत्रों के मुताबिक यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के रिजल्ट अब से करीब दो सप्ताह के अंदर जारी कर दिए जाएंगे। 25 अप्रैल के आसपास रिजल्ट घोषित किए जाने की जानकारी मिल रही है। छात्रों को बता दें कि रिजल्ट जारी करने की कन्फर्म डेट यूपी बोर्ड की ओर से जल्द जारी की जाएगी। 

12 दिन में जांची गई कॉपियां-

कुछ जगहों पर उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य बहिष्कार के बावजूद तय समय पर 31 मार्च 2024 को कांपी जांचने का काम  पूरा कर लिया गया था। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 55 लाख छात्रों की करीब 3 करोड़ कॉपियों के मूल्यांकन बेहद तेजी के साथ 12 दिन के अंदर कर लिया गया है। अब रिजल्ट कम्प्यूटर में फीड करके मार्कशीट बनने का काम किया जा रहा है। इसके पूरा होते ही किसी भी दिन रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें