बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप की जयंती पर जारी किया वीडियो संदेश, कहा- उस नाम में क्या जादू होगा जिसका नाम लेते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं 17 घंटे पहले चुनाव आयोग से आज मिलेंगे इंडी गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत सहित अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा 17 घंटे पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 'सिक लीव' पर गए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, आज एअर इंडिया की कम फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें 17 घंटे पहले यूपी में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा का एप हैक, हैकर बिना मौके पर मौजूद हुए कर्मचारियों की 500 रुपये में घर बैठे लगा रहे थे हाजिरी 17 घंटे पहले लखनऊ के डिग्री कॉलेजों में शुरू हुई दाखिले की प्रक्रिया, MCQ आधारित प्रवेश परीक्षा में नही होगी माइनस मार्किंग, एंट्रेंस एग्जाम शेड्यूल जारी 17 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली कमाल की पारी 17 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत, धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 17 घंटे पहले यूपी स्‍टेट इंस्‍टीटयूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस लखनऊ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, 1 लाख 77 हजार 500 महीने तक की सैलरी निर्धारित, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 17 घंटे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 31 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दूसरी बार बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, 14 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 17 घंटे पहले LU में बीपीएड-एमपीएड की परीक्षाएं 31 मई से, MSC और MA पाठ्यक्रमों का एग्जाम शेड्यूल भी जारी 12 घंटे पहले

AMU में पढ़ाई कर रहा आतंकी गिरफ्तार, ISIS के मॉड्यूल पर कर रहा था काम

Blog Image

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र का एक बार फिर आतंकी कनेक्शन सामने आया है।  UP ATS को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस ने यूनिवर्सिटी के एक और छात्र को गिरफ्तार किया है। आरोपी छात्र  ISIS मॉड्यूल पर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि शपथ लेकर यह छात्र देश में आतंकी गतिविधि फैलाने में लगा हुआ था। जानकारी मिली है कि ATS ने फैजान बख्तेयार पुत्र बख्तेयार युसूफ को गिरफ्तार किया है। फैजान पर 25 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था। बताया जा रहा है कि ATS को फैजान की लंबे समय से तलाश थी। फैजान को AMU कैंपस के आसपास के इलाके से पकड़ा गया है। उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। एटीएस के मुताबिक आरोपी आतंकी फैजान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से मास्टर इन सोशल वर्क (MSW) की पढ़ाई कर रहा था। वह एएमयू के बीएम हॉल हॉस्टल के रूम नंबर 9 में रह रहा था। काफी समय से टीम उसकी तलाश कर रही थी, जिसके आज उसे सफलता हाथ लगी है।

अब तक पकड़े गए 8 आतंकी-

ATS के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। जिसमें अब तक 8 आतंकियों को पकड़ा जा चुका है। इसके बाद इनका नेटवर्क लगभग ध्वस्त हो चुका था। इसके बाद से ही फैजान अंडर ग्राउंड हो गया था। UP ATS ने भौतिक और ग्राउंड सर्विलांस की टीम की मदद से आरोपी की तलाश की और उसकी लोकेशन मिलने के बाद उसे पकड़ लिया। आपको बता दें कि पिछले दिनों AMU से पकड़े गए आतंकी छात्र अब्दुल्ला अर्सलान, माज बिन तारीक, वजीहुद्दीन के साथ मिलकर फैजान बख्तियार भी काम कर रहा था। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें