बड़ी खबरें

सुदर्शन एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम का हाल में परीक्षण सफल, अभ्यास के दौरान सिस्टम ने लड़ाकू विमानों के 80 फीसदी पैकेज को मार गिराया 8 घंटे पहले सीएम योगी की दिल्ली में आज पीएम से होगी मुलाकात, सौंपेंगे लोकसभा चुनाव की समीक्षा रिपोर्ट 8 घंटे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 37 नए अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी), डीजीपी मुख्यालय ने जारी किए प्रोन्नति के आदेश 8 घंटे पहले लखनऊ में तैयार हो रहा सीनियर केयर सेंटर, बुजुर्गों के लिए लाइब्रेरी, योगा और हेल्थ फिटनेस फैसिलिटी, लीगल सुविधाएं भी उपलब्ध 8 घंटे पहले लखनऊ में 28 जुलाई को लगेगा मेगा लिंब शिविर, एक हजार दिव्यांगों को कृत्रिम अंग देने के लिए किया जाएगा चिन्हित 8 घंटे पहले पेरिस ओलिंपिक में आज से शुरू होगी मेडल की रेस, 8 खेलों के 22 होंगे मेडल इवेंट, 4 भारतीय शूटर्स पर नजरें 8 घंटे पहले भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच आज, सूर्या की कप्तानी और गंभीर के कोचिंग में पहला दौरा 8 घंटे पहले NEET-UG रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, 61 टॉपर्स से घटकर हुए 17, 4.2 लाख कैंडिडेट्स की रैंक बदली 8 घंटे पहले एसबीआई ने ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों के लिए निकाली वैकेंसी, एज लिमिट 30 वर्ष, सैलरी 85 हजार से ज्यादा 8 घंटे पहले नीति आयोग की बैठक जारी; राजद नेता बोले- नेहरू की कल्पना के बगैर नहीं चलेगा संसदीय लोकतंत्र 7 घंटे पहले

DDU गोरखपुर के छात्रों को अब घर बैठे मिलेगी डिग्री, जानिये कैसे...

Blog Image

दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर ने एक नई पहल शुरू करने की घोषणा की है, जिसके तहत छात्रों को रिजल्ट और डिग्री के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस पहल के तहत छात्रों को अपने रिजल्ट और डिग्री लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और कुछ दिनों बाद डाक द्वारा डिग्री उनके घर आ जाएगी। दरअसल, जल्द ही यूनिवर्सिटी प्रशासन यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर एक लिंक तैयार करेगा। जिस पर आवेदन करने के बाद छात्रों की डिग्री और रिजल्ट डाक के जरिये उनके घर आ जाएगा। 

करेक्शन करवाना भी होगा आसान-

इतना ही नहीं यदि छात्र अपनी डिग्री में करेक्शन भी करवाना चाहते है तो इसके लिए भी वह अप्लाई कर सकते हैं। इन सब के बाद छात्र का लिंक के जरिए रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया जाएगा। वहीं इस नई सुविधा के लिए छात्रों को कुछ फिस जमा करनी हो सकती है। हालांकि, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अभी इसके बारें में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है, कि कितने पैसे देने होंगे।

यूनिवर्सिटी जल्द ही MOU करेगा साइन-

वहीं मामले की जानकारी देते हुए कुलपति प्रोफ़ेसर पूनम टंडन ने बताया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन जल्दी एक नई व्यवस्था बनाने जा रहा है। जिसके जरिए घर बैठे छात्र अपनी डिग्री अप्लाई कर सकेंगे इसके लिए एक पोर्टल तैयार किया जाएगा। जिसके जरिए यह सब काम होगा। वहीं डिग्री मंगाने के लिए डाक विभाग का भी मदद लिया जाएगा यूनिवर्सिटी जल्दी डाक विभाग से MOU साइन करेगा। जिसके जरिए छात्रों को यह सुविधा दी जाएगी इसके लिए छात्रों को कुछ पेमेंट करना होगा लेकिन अभी उसका निर्णय नहीं लिया गया है। 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें