बड़ी खबरें

पीएम मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, विश्वकर्मा कार्यक्रम में होंगे शामिल, महिलाओं के लिए खास योजना का करेंगे शुभारंभ 2 घंटे पहले भारत ने मालदीव के लिए दिखाई दरियादिली,एक वर्ष के लिए मालदीव को दी 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता 2 घंटे पहले आईफोन 16 सीरीज की आज से शुरू होगी बिक्री, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर उमड़ी भारी भीड़ एक घंटा पहले मिशन कर्मयोगी' से जुड़े यूपी के 94 हजार सरकारी कर्मचारी और अधिकारी,कार्यकुशलता, पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ाना है उद्देश्य एक घंटा पहले त्योहारी सीजन में लखनऊ से होकर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार-दिल्ली के यात्रियों को सुविधा, अयोध्या एक्सप्रेस में बढ़ेंगे अतिरिक्त कोच एक घंटा पहले अब CHC-PHC पर होगी एचआईवी, थॉयराइड, आर्थराइटिस की जांच, लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में शुरू हुई सुविधा, 48 घंटे में आएगी रिपोर्ट एक घंटा पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, में 300 वैकेंसी, आवेदन की आखिरी तारीख आज, 8वीं पास तुरंत करें अप्लाई एक घंटा पहले UPSC- ESE 2025 का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 64 हजार से ज्यादा, महिलाओं के लिए नि:शुल्क आवेदन एक घंटा पहले न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में 325 पदों पर निकली भर्ती, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक; हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा वीडियो लाइव किया एक घंटा पहले

अठावले ने बसपा सुप्रीमो को दिया बड़ा ऑफर, अब सीएम योगी से करेंगे मुलाकात

Blog Image

बिहार में 28 जनवरी को हुए दलबदल के बाद अगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अब लखनऊ में भी पार्टियां बड़े बदलावों की तैयारी कर रही हैं। आपको बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले ने आज लखनऊ पहुंचकर VIP गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बड़े ऐलान करते हुए बसपा सुप्रीमो यानि कि मायावती को अपने पाले में शामिल होने का ऑफर दिया। उन्होंने कहा कि अगर वो हमारे साथ आती हैं तो उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने "4 मार्च को रमाबाई आम्बेडकर मैदान में विशाल जनसभा करने का भी ऐलान किया, और कहा कि इसमें 40 से 50 हजार लोग शामिल होंगे।"

बसपा और भाजपा नेताओं से RPI में आने की अपील की-

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने आज VIP गेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए RPI में बसपा के नेताओं से आने की अपील की। उन्होंने कहा कि "बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के लिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया और बसपा सुप्रीमो का एक साथ होना बहुत जरूरी है। बसपा की जगह RPI ले रही है"। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी केवल दलितों को ही नहीं सभी को साथ लाने का प्रयास कर रही है और इसमें हमें सफलता भी मिल रही है। मैं न सिर्फ बसपा सुप्रीमो मायावती बल्कि भाजपा के तमाम नेताओं से भी कहूंगा कि वह भी हमारी पार्टी में आएं। जिससे कि हम बाबा साहब की विचारधाराओं को लोगों तक पहुंचा सके।"

इंडिया गठबंधन अब टूट रहा है-
उन्होंने कहा, "देश भर में दलित पॉपुलेशन बहुत अधिक है। कांग्रेस और अपोजिशन के लोग कहते हैं कि मोदी सरकार संविधान बदलेगी लेकिन ऐसा नहीं है। बसपा की जगह आरपीआई अब ले रही है। उन्होंने कहा, "इंडिया गठबंधन मोदी जी को हराने आया है। नीतीश जी को जाने-आने की आदत है। नीतीश कुमार के आने से इंडिया को बड़ा झटका पहुंचा है। बंगाल में ममता दीदी, और पंजाब में भगवंत मान भी अकेले लड़ रहे है। ममता दीदी को हमारा निमंत्रण है। वो भी नीतीश की तरह हमारे साथ आएं"। 

आज ही सीएम योगी से करेंगे मुलाकात-

उन्होंने दावा किया कि यदि यूपी में भाजपा आरपीआई को साथ ले तो बड़ी संख्या में बसपा से नाराज नेता साथ आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह आज सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा का विकल्प आरपीआई बनेगी। इसके साथ ही उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि महाराष्ट्र में पार्टी ने दो सीटें मांगी है। शिरडी लोकसभा सीट भी मांगी है। उन्होंने कहा, "मायावती इंडिया में नहीं हैं। हम चाहते है कि बहुत सारे मुस्लिम लोग जो बीजेपी में नहीं जाना चाहे वो RPI में आ सकते हैं। इससे RPI मजबूत होगी और बीजेपी को फायदा मिलेगा"।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं। जिसको लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो ने अभी हाल ही में बिना किसी गठबंधन में शामिल हुए अकेले दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। ऐसे में आज अठावले के इस ऑफर के बाद फिर से मायावती चुनाव को लेकर चर्चाओं में आ गई हैं। अब देखना यह होगा कि बसपा सुप्रीमो RPI राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का ऑफर स्वीकार करती हैं या फिर अपने फैसले पर कायम रहती हैं। 

-अनीता   

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें