बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 12 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 12 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 12 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 12 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 12 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 12 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 12 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 12 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 11 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 9 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 8 घंटे पहले

किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने केंद्र को घेरा,चढूनी ने दी धमकी!

Blog Image

एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर आज किसानों ने दिल्ली में महापंचायत की। दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किसान महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए। महापंचायत को लेकर दिल्ली पुलिस ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए थे। संयुक्त किसान मोर्चा की एक दिवसीय किसान महापंचायत में मोर्चे से जुड़े सभी संगठन के किसान नेता दिल्ली पहुंचे। रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में किसान जुटे। 

राकेश टिकैत ने केंद्र को घेरा-

राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को महापंचायत में आने से रोका जा रहा है। ट्रेन रोकी जा रही हैं। किसान संगठन जहां कमजोर है वहां सरकार मजबूत है। राकेश टिकैत ने कहा कि जो किसानों के खिलाफ फैसला लेंगे उनके विरोध में किसान हैं। सरकार संयुक्त किसान यूनियन को तोड़ना चाहती है। सरकार सिख समाज को बदनाम कर रही है। लेकिन पूरा देश किसानों के साथ है।

सरकार ने मांगे नहीं मानी तो आर-पार की लड़ाई-

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि देश के नौ लोगों के पास 50 करोड़ लोगों जितना पैसा है। देश का किसान आज राम लीला मैदान में है। सरकार ने अगर किसानों की मांगें नहीं मानी तो सरकार और किसानों की आर-पार की लड़ाई होगी।

23 मार्च को देशभर में बड़ा कार्यक्रम-

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा की एक दिवसीय किसान महापंचायत में 23 मार्च को देशभर में बड़ा कार्यक्रम करने की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि 23 मार्च के कार्यक्रम में आगे की रणनीति तय की जाएगी। 

ट्रैफिक जाम से लोग हुए बेहाल-

इस महापंचायत के चलते दिल्ली के कई इलाकों ने ट्रैफिक का बुरा हाल रहा। खास तौर से सेंट्रल दिल्ली में यातायात व्यवस्था का मानो दम ही फूल गया। कई इलाकों में गाड़ियों की रफ्तार बेहद धीमी नजर आई। इसी वजह से आईटीओ, दिल्ली गेट, दरियागंज और सराय काले खां के पास एनएच-24 समेत विभिन्न स्थानों पर ट्रैफिक जाम हो गया। ऐसे में आने-जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की थी एडवाइजरी-

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी किया, जिसमें यात्रियों को यातायात नियमों और जाम से बचने के लिए रूट चेंज को लेकर अलर्ट किया गया था। एडवाइजरी में कहा गया था कि जवाहरलाल नेहरू मार्ग, बाराखंभा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, टॉलस्टॉय मार्ग, आसफ अली रोड, जय सिंह रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग पर ट्रैफिक नियंत्रित किया जाएगा। ऐसे में लोगों को सुबह 6 से शाम 4 बजे तक इस रूट का इस्तेमाल नहीं करने की भी अपील की गई थी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें