बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 17 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 17 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 17 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 17 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 17 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 8 घंटे पहले

राष्ट्रपति आएंगी लखनऊ, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल, इन मार्गो पर रहेगा प्रतिबंध

Blog Image

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही हैं। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी। आज शाम पांच बजे वे गोमतीनगर स्थित डिवाइन हार्ट अस्पताल के कार्यक्रम में शामिल होंगी और कल सुबह 11 बजे से शुरु होने वाले IIIT के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगी। 

4 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेंगी लखनऊ-

आपको बता दे कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम 4 बजकर 50 मिनट पर विमान से लखनऊ पहुंचेंगी। इस दौरान राष्ट्रपति का स्वागत रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु आज शाम को IIIT-लखनऊ के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। यहां वह शाम 5 बजकर 25 मिनट से लेकर शाम के 7 बजे तक रहेंगी। इसके बाद राष्ट्रपति राज भवन में रात्रि विश्राम करेंगी। इसके बाद वह मंगलवार को लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में डिवाइन हार्ट अस्पताल के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। राष्ट्रपति राज भवन से करीब 10 बजकर 20 मिनट पर निकलेंगी और 10 बजकर 40 मिनट पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेगी। इस कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन के 27 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया जा रहा है।

 शहर में बदलेगी ट्रैफिक व्यवस्था-

इस दौरान राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन की तरफ से कई पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके आगमन में दो दिनों तक शहर में रोड डायवर्वजन किया जाएगा। डायवर्जन सुबह 10 से लागू रहेगा। इस दौरान सामान्य वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा। इस दौरान यदि सामान्य मार्ग पर इमरजेंसी वाहन एंबुलेंस, स्कूली, शव वाहन और दमकल फंसे तो संबंधित व्यक्ति को ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम के मोबाइल नंबर 9454405155 पर सूचना देनी होगी। सूचना मिलने के बाद ट्रैफिक पुलिस ऐसे वाहनों को जाम से मुक्त कराएगी। आवश्यकता पड़ने पर प्रतिबंधित मार्ग से भी इन वाहनों को निकाला जाएगा।

 इन मार्गो पर रहेगा प्रतिबंध- 

  • अमौसी एयरपोर्ट जाने वाले वाहन अब शहीद पथ पर नहीं जाएंगे। उन्हें अमौसी एयरपोर्ट बैरियर तिराहे से दाहिने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक होकर जाना होगा।
  • कानपुर रोड से आने वाले वाहन भी शहीद पथ पर नहीं जाएंगे। उन्हें पुरानी चुंगी तिराहा से पिकेडली और बाराबिरवा के रास्ते जाना होगा।
  • सुलतानपुर रोड से आने वाले वाहन शहीद पथ पर जा सकेंगे। उन्हें मोहनलालगंज कस्बा तिराहा से होकर अर्जुनगंज बाजार और कैंट होते हुए जाना होगा।
  • पिकप पुल तिराहे से आने वाले वाहन विजयीपुर अंडरपास के रास्ते कठौता चौराहा नहीं जा सकेंगे। उन्हें पालीटेक्निक चौराहे के रास्ते जाना होगा।
  • चिनहट तिराहे से आने वाले वाहन, कठौता चौराहा को नहीं जाएंगे। उन्हें चिनहट तिराहे से सीधे जाना होगा।
  • कमता तिराहे से शहीद पथ को वाहन नहीं जाएंगे। उन्हें न्यू हाईकोर्ट मोड़ से पालीटेक्निक चौराहे के रास्ते जाना होगा।
  • हनीमैन चौराहा से तख्वा तिराहे को वाहन नहीं जा सकेंगे। उन्हें हुसड़िया चौराहे से सहारा हास्पिटल तिराहे के रास्ते जाना होगा।
  • बंदरिया बाग चौराहे से वाहन राजभवन की ओर नहीं जा सकेंगे। उन्हें गोल्फ क्लब चौराहे से लालबत्ती चौराहे के रास्ते जाना होगा।
  • डीएसओ चौराहे से वाहन राजभवन की ओर प्रतिबंधित रहेंगे। उन्हें पार्क रोड, सिसेंडी तिराहा होकर जाना होगा।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें