बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 5 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 5 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 5 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 5 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 5 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 5 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 5 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 5 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 4 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 2 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर एक घंटा पहले

होली की पिचकारियों पर चढ़ा राजनैतिक रंग जानिए किसकी डिमांड?

Blog Image

होली के त्योहार को लेकर देशभर में बाजार सज गए हैं। सड़कों से लेकर मुहल्लों तक में अस्थाई दुकानें सजी हुई हैं। पिचकारी, मुखौटा, रंग, गुलाल की दुकानों से शहर के बाजार गुलजार हो गए हैं। होली के त्योहार को लेकर बच्चों में खास उत्साह देखने को मिलता है। बच्चें होली से पहले रंग, कलर स्प्रे, गुब्बारे एवं पिचकारियां लेने बाजार पहुंच रहे हैं। इस बार लोकसभा चुनाव के चलते बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो लगी पिचकारियों की खास डिमांड है। बाजार में मोदी योगी और बुलडोजर वाली पिचकारियां उपलब्ध हैं। 

मोदी पिचकारी आकर्षण का केंद्र-

लखनऊ के दुकानदार मनोहर के मुताबिक चुनाव की वजह से इस बार मोदी-योगी पिचकारी की डिमांड ज्यादा है। ये पिचकारियां 300 से लेकर 400 तक में बिक रही हैं। इस बार मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए बाजार में मोदी पिकचारी लॉन्च की गई है। थोक मंडी के दुकानदारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए बड़े पैमाने पर मोदी पिचकारी का ऑर्डर लगा रखा है। इसके साथ ही मार्केट में बुलडोजर के स्टीकर वाली पिचकारी 50 से 350 रुपये की बिक रही हैं। इस साल सबसे ज्यादा बिक्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे का देखने को मिल रही है। साथ ही मोदी-योगी की फोटो वाली पिचकारी की भी धूम है।

मार्केट में म्यूजिकल पिचकारी-
 
इस बार बाजार में तमाम तरह की पिचकारियां मौजूद हैं जिनमें  म्यूजिकल पिचकारी को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बुलडोजर के स्टीकर वाली पिचकारियों की भी धूम है। बच्चों के लिए खास तौर पर टैंक गन, डोरेमॉन, पिचकू पिचकारी, छोटा भीम और मोटू-पतलू की अनेक वैरायटियां मौजूद हैं, वहीं लंबे पाइप वाली पिचकारी भी बाजार में बिक रही हैं। वहीं बड़ों के लिए हर्बल रंग और गुलाल दुकानों पर मौजूद हैं। साथ ही बड़े-बड़े कलर टैंक और अन्य प्रकार के आइटम भी बड़ों के लिए बाजार में उपलब्ध हैं जो काफी प्रेशर के साथ रंगों की दूर तक बौछार करने में सक्षम हैं। इसके साथ ही बाजारों में गुलाल उड़ाने वाले सिलेंडर भी उपलब्ध हैं। 

अबीर उड़ाने वाली गन-

लखनऊ के निशातगंज के दुकानदार राजकुमार ने बताया कि गन पिचकारी इस बार सबसे खास है। मुखौटा और रंगीन बाल तो हर साल बिकता है, लेकिन गन पिचकारी में एक अबीर उड़ाने वाली आई है, यह 500 रुपए में मिल रहा है। टैंक वाली पिचकारी भी बच्चों को पसंद आ रहा है। इसबार की होली खास होने वाली है। खरीदारी करने के लिए ग्राहक भी आ रहे हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें