बड़ी खबरें

पीएम मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, विश्वकर्मा कार्यक्रम में होंगे शामिल, महिलाओं के लिए खास योजना का करेंगे शुभारंभ 4 घंटे पहले भारत ने मालदीव के लिए दिखाई दरियादिली,एक वर्ष के लिए मालदीव को दी 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता 4 घंटे पहले आईफोन 16 सीरीज की आज से शुरू होगी बिक्री, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर उमड़ी भारी भीड़ 4 घंटे पहले मिशन कर्मयोगी' से जुड़े यूपी के 94 हजार सरकारी कर्मचारी और अधिकारी,कार्यकुशलता, पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ाना है उद्देश्य 4 घंटे पहले त्योहारी सीजन में लखनऊ से होकर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार-दिल्ली के यात्रियों को सुविधा, अयोध्या एक्सप्रेस में बढ़ेंगे अतिरिक्त कोच 4 घंटे पहले अब CHC-PHC पर होगी एचआईवी, थॉयराइड, आर्थराइटिस की जांच, लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में शुरू हुई सुविधा, 48 घंटे में आएगी रिपोर्ट 4 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, में 300 वैकेंसी, आवेदन की आखिरी तारीख आज, 8वीं पास तुरंत करें अप्लाई 4 घंटे पहले UPSC- ESE 2025 का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 64 हजार से ज्यादा, महिलाओं के लिए नि:शुल्क आवेदन 4 घंटे पहले न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में 325 पदों पर निकली भर्ती, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई 4 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक; हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा वीडियो लाइव किया 3 घंटे पहले भारत की दूसरी पारी शुरू, 227 रन की है बढ़त, बांग्लादेश की टीम 149 रन पर हुई ऑलआउट 46 मिनट पहले

उत्तरकाशी टनल से वापस लौटे श्रमिकों से CM योगी ने की मुलाकात, शॉल ओढ़ाकर किया स्वागत

Blog Image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरकाशी स्थित सिल्क्यारा टनल से सुरक्षित निकाले गए 41 श्रमिकों में से उत्तर प्रदेश के 8 श्रमिकों से आज मुलाकात की। सीएम ने सभी मजदूरों का हालचाल जाना। सीएम ने सभी का श्रमिकों का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया और उनका हाल जाना। CM ने श्रमिकों के संघर्ष की दास्तां सुनीं, CM ने सभी श्रमिकों की प्रशंसा की तथा उपहार देकर सम्मानित किया।आपको बता दें कि सुरंग में 12 नवंबर को फंसे 41 श्रमिकों को 17 दिनों के रेस्क्यू के बाद सुरक्षित निकाला गया था। बचाये गये श्रमिकों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है।

आज सुबह पहुंचे थे लखनऊ-

Uttarakhand Tunnel से सुरक्षित निकाले गए सभी 41 श्रमिक अब पूरी स्वस्थ हैं और अपने-अपने घरों को रवाना हो गए हैं। इन 41 श्रमिकों में देश के कई राज्यों के मजदूर शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के मजदूर भी उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे थे। शुक्रवार को यूपी के रहने वाले 8 मजदूर आज सुबह लखनऊ पहुंच गए थे। यूपी के अलग-अलग जिलों के 8 मजदूर यहां पहुंचे थे। इन्हें डालीबाग स्थित अतिथि गृह में ठहराया गया था। लखनऊ में श्रमिकों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर  मुलाकात की। 

सभी मजदूर अब पूरी तरह स्वस्थ-

उत्तराखंड की चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 श्रमिक अब पूरी स्वस्थ हैं। इन सभी को टनल से निकालने के बाद डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया था। जहां से अब इन सभी के स्वस्थ होने पर इनको अपने-अपने घरों को रवाना कर दिया गया है। इन 41 श्रमिकों में देश के कई राज्यों के मजदूर शामिल हैं। इन मजदूरों में उत्तर प्रदेश के मजदूर भी उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे थे। जिनमें से 8 मजदूरों ने आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

बोले श्रमिक हमें कोई परेशानी नहीं-

लखनऊ पहुंचे 8 श्रमिकों में से एक संतोष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है उन्होंने कहा कि हम अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमें कोई परेशानी नहीं हो रही है। हम एकदम ठीक हैं। 

सीएम से मिलना सपने जैसा-

सीएम योगी से मुलाकात के पहले ही मीडिया से बात करते हुए एक और श्रमिक मंजीत ने कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि हम आज सीएम योगी से मिलेंगे। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं सीएम से मिल पाऊंगा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें