बड़ी खबरें

ईरान के परमाणु ठिकानों पर इजरायली हमले का अंदेशा, अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) का बड़े खतरे को लेकर अलर्ट 5 घंटे पहले बसपा ने 11 प्रत्याशियों का किया ऐलान, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से अतहर जमाल लारी को दिया टिकट 5 घंटे पहले IPL-2024 के 30वें मैच में हैदराबाद-बेंगलुरु के बीच बने रिकॉर्ड 549 रन, हाई स्कोरिंग मुकाबले में SRH ने RCB को 25 रनों से हराया 5 घंटे पहले अईपीएल 2024 के 31वें मैच में केकेआर से होगी राजस्थान की भिड़ंत, ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला 5 घंटे पहले भारतीय सेना की ओर से टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 140) के लिए नोटिफिकेशन जारी, 09 मई 2024 है ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 घंटे पहले साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) में अप्रेंटिस के 861 पदों पर निकली भर्ती, 9 मई 2024 है फॉर्म भरने की लास्ट डेट 5 घंटे पहले भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 12वीं सूची, लिस्ट में महाराष्ट्र, पंजाब,पश्चिम बंगाल और यूपी से कैंडिडेट्स के नाम शामिल 3 घंटे पहले पीएम मोदी ने आज बिहार के गया में जनसभा को किया संबोधित, बोले-देश की जनता 2047 में भारत को देखना चाहती है विकसित 2 घंटे पहले भ्रामक विज्ञापन मामले में बाबा रामदेव को आज भी नहीं मिली माफी, सुप्रीम कोर्ट में 23 अप्रैल को फिर होगी पेशी 2 घंटे पहले मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी के रूप में डिंपल यादव ने किया नामांकन, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित मौजूद रहा पूरा सैफई परिवार 2 घंटे पहले यूपीएससी 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप एक घंटा पहले

लखनऊ मेट्रो ने बनाया रिकॉर्ड, 21 लाख यात्रियों ने की यात्रा

यूपी में लखनऊ मेट्रो (Lucknow Metro) ने गर्मी के इस सीजन में अपने ही पुराने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस साल मई में 21 लाख के लगभग यात्रियों ने मेट्रो से सफर किया। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 के दिसंबर महीने में मेट्रो ने रिकॉर्ड बनाया था। तब लगभग 20 लाख से अधिक यात्रियों ने लखनऊ मेट्रो में सफर किया था। आंकड़ों के अनुसार मई के महीने में 20,93,076 लोगों ने मेट्रो को सफर के लिए चुना। जबकि 2022 के दिसंबर में 20,47,499 यात्री मेट्रो में सफर किए थे। लखनऊ मेट्रो ने अपने इस कारनामे से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सुपर सेवर और गो स्मार्ट कार्ड यूजर्स को वाटर पार्क जाने पर छूट 

लखनऊ मेट्रो अपने रेगुलर पैसेंजर के लिए सुपर सेवर और गो स्मार्ट कार्ड देता है। इससे यात्रियों को यात्रा में छूट तो मिलती ही है। इसके अतिरिक्त शहर के प्रसिद्ध वॉटर पार्क जैसे आनंदी मैजिक वर्ल्ड और आनंदी वाटर पार्क के एंट्री में छूट मिलती है। यही नहीं  शहर के कुछ गिने-चुने फूड रेस्टोरेंट में भी मेट्रो कार्ड धारकों को खाने-पीने पर कुछ प्रतिशत तक की छूट मिलती है। लखनऊ मेट्रो के इस उपलब्धि पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, सुशील कुमार ने कहा कि “लखनऊ मेट्रो में तेजी से यात्रियों की बढ़ती संख्या अच्छी संकेत है"। इससे मेट्रो का उद्देश्य पूरा हो रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें