बड़ी खबरें

दो अक्तूबर से पूरे देश के बुनकरों की मजदूरी बढ़ेगी सात प्रतिशत, अब मिलेगा 12.50 रुपये मेहनताना 18 घंटे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के लड्डू की हुई जांच, तिरूपति बालाजी प्रसाद खुलासे के बाद अधिकारी अलर्ट, SDM की टीम ने वेंडर के गोदाम में मारा छापा 18 घंटे पहले लाइसेंसधारी डेवलपर्स को टाउनशिप के लिए स्‍टांप फीस में 50 फीसदी की छूट, यूपी सरकार का नया आदेश 18 घंटे पहले अस्‍थाई शिक्षकों को नियमित करने की ठोस योजना पेश करे यूपी सरकार, इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश 18 घंटे पहले एक केंद्र पर अधिकतम 2 हजार छात्र देंगे यूपी बोर्ड हाईस्कूल-इंटर की परीक्षा, नीति में किए गए अहम बदलाव 18 घंटे पहले लखनऊ की सेंट्रल यूनिवर्सिटी छात्रों की बनी पहली पसंद, कुलपति बोले- फिल्म, थिएटर की हुई शुरुआत, स्टूडेंट्स बोले- सब ठीक, रिजल्ट टाइम से मिले 18 घंटे पहले रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार के लिए मांगे गए आवेदन, 31 खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को यूपी सरकार देगी अवॉर्ड 18 घंटे पहले यूपी में अगले चार-पांच दिन मौसम रहेगा साफ, इसके बाद हो सकती है हल्की से मध्यम बारिश 18 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 18 घंटे पहले सेंट्रल कोलफील्ड्स में 1180 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं और 12वीं पास तुंरत करें अप्लाई 18 घंटे पहले पीएम मोदी क्वाड सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका हुए रवाना 15 घंटे पहले आतिशी दिल्ली की सबसे युवा CM बनीं, कैबिनेट में 5 मंत्रियों ने ली शपथ 11 घंटे पहले

कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि आज, अलीगढ़ में BJP के दिग्गजों का जमावड़ा अमित शाह, राजनाथ सिंह, सीएम योगी सहित कई मंत्री रहेंगे मौजूद

Blog Image

यूपी के पूर्व सीएम और राजस्थान के राज्यपाल रहे स्वर्गीय कल्याण सिंह 'बापू जी' की आज दूसरी पुण्यतिथि है। इसीलिए आज अलीगढ़ में विषेश कार्यक्रम का आयोजना किया जा रहा है। इस दिन को भाजपा ने हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। हर साल इस दिन विशेष कार्यक्रम होगा। आज अलीगढ़ में हो रहे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह अलीगढ़ आ रहे हैं। उनके साथ ही अमेठी के सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद रहेंगी। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा दर्जनों मंत्री और जनप्रतिनिधि नुमाइश मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

VVIP कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम-

अतविशिष्ठि कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए हैं। चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती रहेगी। गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए नुमाइश मैदान में ही हेलीपैड बनाया गया है। दोनों नेताओं के हेलीकॉप्टर नुमाइश में ही उतरेंगे और सीधे कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोनों डिप्टी सीएम और अन्य मंत्रियों के हेलीकॉप्टर के लिए धनीपुर हवाई अड्डे में उतरेंगे, फिर वह कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से होते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। इसके अलावा मंत्रियों और जनप्रतिनिधी जो सड़क मार्ग से आएंगे उनके लिए भी फ्लीट और स्क्वॉयड की व्यवस्था की गई है।

3000 से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात-

अलीगढ़ मंडल के चारों जिलों बुलंदशहर और आसपास के विभिन्न जिलों से पुलिस फोर्स बुलाई गई है। आज  होने वाले इस कार्यक्रम में सुरक्षा से लेकर यातायात प्रबंधन और प्रोटोकॉल की जिम्मेदारियों को पुलिस संभालेगी। कार्यक्रम में पुलिस, पीएसी, केंद्रीय बल, सीआरपीएफ के 3000 से ज्यादा जवान और अधिकारी तैनात किए गए हैं। जो कार्यक्रम के दौरान हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। केंद्रीय मंत्रियों के साथ सुरक्षा एजेंसी और एनएसजी कमांडो की टीम भी मौजूद रहेगी। जो फर्स्ट लेयर की सिक्योरिटी संभालेगी। फर्स्ट लेयर तक किसी को भी पहुंचने की अनुमति नहीं होगी। जिन जनप्रतिनिधियों के नाम पहले से सूची में शामिल है उन्हें ही मंच पर जगह मिलेगी।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें