बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 15 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 15 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 15 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 15 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 15 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 6 घंटे पहले

बीजेपी RLD के बीच डील पक्की!  जयंत इस तारीख को NDA में होंगे शामिल

Blog Image

बीते कई दिनों से बीजेपी और RLD प्रमुख जयंत चौधरी के बीच बढ़ रही नजदीकियों की खबरों पर जल्द ही मुहर लगने वाली है। बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी की बीजेपी से डील लगभग पक्की हो गई है। सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने जयंत चौधरी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 12 फरवरी को जयंत NDA में शामिल हो जाएंगे। राजभर के मुताबिक विपक्षी गठबंधन इंडिया के कुछ नेता सटकर तो कुछ हटकर एनडीए को जिताने का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही  राजभर ने समाजवादी पार्टी के बारे में कहा कि सपा में दो फाड़ हो चुके हैं। इसका एक हिस्सा हमारे साथ आ जाएगा। इसके कई नेता भी हमारे साथ जल्द ही आ जाएंगे। जयंत चौधरी भी आने वाले हैं। आपको बता दें कि बीते कई दिनों से RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। उसके बाद राजभर के बयान ने जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने की खबरों को और पुख्ता कर दिया है। 

बीजेपी से  RLD की ऐसे बनी बात-

आपको बता दें कि सूत्रों के मुताबिक ऐसी खबर सामने आ रही है कि बीजेपी और आरएलडी के बीच गठबंधन को लेकर बातचीच लगभग पूरी हो गई है। RLD ने 4 लोकसभा सीटें मांगी हैं जबकि, बीजेपी ने RLD को दो सीटों का ऑफर दिया है। बताया जा रहा है कि इसके पीछे बीजेपी का तर्क है कि 2019 में आरएलडी ने सपा-बीएसपी के साथ गठबंधन में सिर्फ तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था। जिसमें मथुरा, बागपत और मुज़फ़्फ़रनगर शामिल थीं। 

राज्यसभा जा सकती हैं चौधरी परिवार की बहू-

आपको बता दें कि यूपी में राज्यसभा की 10 सीटें खाली होने वाली हैं जिनके लिए मतदान 27 फरवरी को होगा। इन 10 सीटों में से 7 सीटों पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। ऐसे में बीजेपी और RLD के बीच को 2 लोकसभा और 1 राज्यसभा सीट पर बात बन सकती है। खबरें तो ऐसी भी है कि चौधरी परिवार की बहू के भी राजनीति में कदम रखने की संभावना जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि जयंत चौधरी की पत्नी चारू चौधरी राज्यसभा जा सकती हैं। तो वहीं जयंत चौधरी खुद चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो चारू राजनीति में एंट्री करने वाली चौधरी परिवार की तीसरी महिला होंगी।  

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें