बड़ी खबरें

AI-डिजिटल पेमेंट समेत कई मुद्दों पर पीएम मोदी और बिल गेट्स ने की बातचीत, बिल गेट्स ने की भारत की 'डिजिटल सरकार' की तारीफ 7 घंटे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिजनौर-अमरोहा में करेंगे जनसभा, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 7 घंटे पहले सपा ने 18 स्टार प्रचारकों की जारी की सूची, अखिलेश-शिवपाल के साथ प्रोफेसर रामगोपाल करेंगे प्रचार 7 घंटे पहले माफिया मुख्तार अंसारी की 60 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मौत, पूर्वांचल के चार जिलों में अलर्ट 7 घंटे पहले मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सीएम योगी की बड़ी बैठक, यूपी में धारा 144 लागू, कई जिलों में बढ़ी सुरक्षा 7 घंटे पहले राजस्थान के तूफान में उड़ा दिल्ली का खेमा, दिल्ली कैपिटल्स को मिली लगातार दूसरी हार 7 घंटे पहले होम ग्राउंड पर जीत की लय बरकरार रखने के लिए उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) , कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) देगा टक्कर 7 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, 5 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 7 घंटे पहले ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) में जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों पर निकली भर्तियां, 5 अप्रैल 2024 है आवेदन की आखिरी तारीख 7 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने 1377 नॉन टीचिंग पदों पर निकाली भर्ती , 30 अप्रैल 2024 है ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 7 घंटे पहले बांदा DM ने मुख्तार अंसारी मौत मामले में जांच के आदेश दिए 2 घंटे पहले बसपा MLA राजू पाल हत्याकांड में सभी छह आरोपियों को उम्रकैद की सजा एक घंटा पहले बिजनौर में विपक्ष पर गरजे सीएम योगी, बोले- पहले देश की हालत थी खराब, अब पीएम मोदी ने बदल दी तस्वीर एक घंटा पहले

जाने लखनऊ में होने वाले IPL मैच का क्या है पूरा शेड्यूल?

Blog Image

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जिसका इंतजार हर युवा को रहता है, उसका काउंटडाउन अब शुरू हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। इसको लेकर बीसीसीआई ने आईपीएल का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इस शेड्यूल के सामने आते ही यूपी वाले गदगद हो गए हैं । दरअसल राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई (इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम) में पहली पर आईपीएल के मैच होने है। पिछली बार आईपीएल 2022 में कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से आईपीएल के सभी मैच सिर्फ मुंबई और पुणे के पिचों पर कराए गए थे। इस बार 2023 के आईपीएल में हरेक 10 टीम को घरेलू पिच मिलेंगी और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी पहली बार अपने घरेलू पिच पर आईपीएल मैच खेलेगी।

जाने क्या है पूरा शेड्यूल?
21 मार्च से शुरू होने वाले इस प्रीमियर लीग का फ़ाइनल मैच 28 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई के तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक इस सीजन का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वही फ़ाइनल मैच भी अहमदाबाद के इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसका सबसे बड़ा कारण है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और यहां पर एक साथ 1,32,000 लोग बैठ सकते हैं। 

लखनऊ में कब और कौन से मैच खेले जायेंगे?
अब हम आपको बताते है, कि यूपी की राजधानी लखनऊ में आईपीएल के कौन -कौन से मैच हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम को बनाया गया है। शेड्यूल के मुताबिक यहां पर आईपीएल के कुल सात मैच होंगे। लखनऊ सुपरजायंट्स के शेड्यूलड मैच इस प्रकार हैं -

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच कौन हैं?
आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम कोच गौतम गंभीर के देखरेख में लगातार पसीना बहा रही है। दिल्ली में चल रहे प्रैक्टिस कैंप को समाप्त कर टीम जल्द ही अपने होम ग्राउंड आ जाएगी। टीम के सहायक कोच विजय दहिया तकनीकी रूप से टीम को मजबूत बनाने में जुटे हुए हैं। आप इस आईपीएल में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में जाकर लखनऊ सुपर जाइंट्स से होने वाले मुकाबले को नजदीक से देख सकते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें