बड़ी खबरें

भारत करेगा क्वाड शिखर सम्मेलन 2024 की मेजबानी,अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन समिट में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध, व्हाइट हाउस ने साफ की स्थिति 22 घंटे पहले 25वें विजय दिवस के मौके पर द्रास में वॉर मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि 22 घंटे पहले कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर लखनऊ में निकाला गया जुलूस, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा - देश के प्रति शहीद होने वाले वीर जवानों को सदैव याद रखना है हमारी जिम्मेदारी 22 घंटे पहले मध्य प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस 22 घंटे पहले बल‍िया में ट्रकों से वसूली मामले में सीएम योगी का एक्‍शन, हटाए गए SP-ASP,सीओ-एसओ समेत पूरी चौकी सस्‍पेंड 22 घंटे पहले बीटेक,बीफार्मा,एमसीए की खाली सीटों पर सीधे दाखिले का मौका, लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) ने जारी किया फॉर्म, 24 अगस्त 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 22 घंटे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 195 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 50 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 22 घंटे पहले 'आतंक के आका मेरी आवाज सीधे सुन सकते हैं' कारगिल वॉर मेमोरियल से PM मोदी का पाकिस्तान को कड़ा संदेश 21 घंटे पहले BIMSTEC में हिस्सा लेने पहुंचे NSA अजीत डोभाल, म्यांमार में जारी हिंसा पर रखा भारत का पक्ष 21 घंटे पहले यूपी सरकार का बड़ा फैसला, मुख्यमंत्री योगी बोले- अग्निवीरों को प्रदेश पुलिस और पीएसी में देंगे आरक्षण 14 घंटे पहले

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले- कुंभ मेला के पहले पूरी करा लें परियोजनाएं

Blog Image

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने गोरखपुर के एनेक्सी भवन सभागार में यूपी में चल रहे एनएचएआई के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेला से पूर्व की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। समीक्षा बैठक में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह भी उपस्थित रहे। बैठक में सीएम ने प्रदेश में जारी एनएचएआई की परियोजनाओं की सिलसिलेवार समीक्षा की और निर्देश दिए। 

कुंभ मेला के पहले पूरी करा लें योजनाएं-

बैठक में सीएम ने कहा कि कुंभ मेला एक महापर्व है। यह दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन है। इस आयोजन में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में कुंभ की तैयारियों को समय से पहले पूरा करना जरूरी है। सीएम ने कहा कि हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश की रोड कनेक्टिविटी विश्वस्तरीय हुई है। इसे निरंतर गति देते हुए सुदृढ़ करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2025 में प्रयागराज में कुंभ का भव्य आयोजन होना है। लाखों की संख्या में यहां लोग पहुंचेंगे, सुलभ और सहज आवागमन के लिए रोड कनेक्टिविटी को और शानदार करना है। इसके लिए एनएचएआई प्रयागराज और आसपास के क्षेत्रों में चल रही परियोजनाओं को प्राथमिकता पर रखते हुए समय सीमा के भीतर पूर्ण करा लें। साथ ही प्रदेश में राजमार्ग क्षमता का विस्तार करते हुए फोरलेन को सिक्सलेन में विस्तारित करें।

हर किलोमीटर पर लगाएं सीसीटीवी-

उन्होंने कहा कि सुरक्षा को मजबूत करने के लिए राजमार्ग पर हर किलोमीटर के अंतराल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने भविष्य की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए प्रयागराज में शंकर मंडपम मंदिर से त्रिवेणी तक रोप-वे बनाने के लिए कार्ययोजना तेजी से आगे बढ़ाने को निर्देश दिए। सीएम योगी ने अयोध्या और आसपास के क्षेत्रों में एनएचएआई की परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि जनवरी 2024 में श्रीराम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। इसके बाद देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ जाएगी। इसे देखते हुए अयोध्या की परियोजनाओं में और तेजी लाने की जरूरत है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें