बड़ी खबरें

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ 21 घंटे पहले नीट विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, दोषियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग 21 घंटे पहले लखनऊ में UPSRTC मुख्यालय के बाहर मृतक आश्रितों का नौकरी की मांग पर धरना, 'नियुक्ति दो या जहर दे दो' का लिखा स्लोगन 21 घंटे पहले लखनऊ में 33 विभूतियों समेत 66 मेधावी सम्मानित, क्षत्रिय लोक सेवक परिवार ने हल्दीघाटी मनाया विजयोत्सव 21 घंटे पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया 21 घंटे पहले संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) लखनऊ में 419 वैकेंसी, 25 जून 2024 है लास्ट डेट, 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका 21 घंटे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 805 पदों पर निकाली भर्ती, 12 जुलाई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 21 घंटे पहले CBSE ने रीजनल डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, एज लिमिट 56 वर्ष, सैलरी 65 हजार से ज्यादा 21 घंटे पहले मोदी ने सांसद पद की ली शपथ, 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू 20 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार, 26 जून को होगी अगली सुनवाई 18 घंटे पहले

सीएम ने अधिकारियों को धार्मिक स्थलों से न्यूनतम टैक्स की वसूली के दिए निर्देश

Blog Image

सीएम योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों से न्यूनतम टैक्स की वसूली के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि महापौर, डीएम, नगर आयुक्त मिलकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक करें तथा धार्मिक स्थलों पर लगने वाले टैक्स पर चर्चा करें। धर्मगुरुओं से निरंतर संवाद बनाए रहें। आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 23 नवंबर के संभावित कार्यक्रम को लेकर सीएम योगी ने ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री के आने पर शहर की साफ-सफाई और व्यवस्था को लेकर विशेष ध्यान दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में गंदगी बिल्कुल न दिखाई दे। रास्ते पूरी तरह साफ-सुथरे हों। इसके लिए नगर निगम को डोर टू डोर कलेक्शन को और प्रभावी करना होगा। मार्गों पर कहीं भी कूड़ा न दिखना चाहिए। 

प्राइवेट कम्पनियों पर रखें पैनी नजर-

प्रधानमंत्री के आने पर शहर की सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता की जाए। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि शहर में कहीं भी कूड़ा जलना नहीं चाहिए तथा कूड़ा कलेक्शन करते हुए डम्पिंग ग्राउंड पर पहुंचाया जाए और उसका निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि जहां जरूरत पड़े वहां आउटसोर्स से कर्मचारियों को नियुक्त करते हुए स्वच्छता अभियान चलाया जाए। वॉल पेन्टिंग समय से कराई जाए। निराश्रित गोवंशों का व्यवस्थित रूप से प्रबंधन करें। मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए कि जो प्राइवेट कम्पनी टैक्स वसूलने की कार्रवाई करती हैं, उन पर पैनी नजर बनाए रखें। कार्यों की समय-समय पर जांच करें। ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे प्राइवेट कम्पनी लोगों का उत्पीड़न न कर सकें तथा वह अपनी मनमानी न चला सकें।

सड़कों को किया जाए गढ्ढामुक्त-

लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को निर्देश दिये कि सभी सड़कों को गढ्ढामुक्त किया जाये, पैचवर्क का कार्य किया जाये, कोई भी सड़क टूटी न हो तथा कहीं पर गंदगी न हो। विद्युत विभाग के एमडी को निर्देश दिये कि मार्गों पर बिजली के तारों को दुरूस्त करायें तथा जहां अनावश्यक तार लटके हुए हैं उन्हें हटाया जाये। सड़कें साफ सुथरी दिखें, लटके हुई केबल एवं बिजली की तारों को व्यवस्थित करायें। ब्रज रज उत्सव-2023 कार्यक्रम स्थल पर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था दोनों तरफ से होनी चाहिए, जिसमें जनरेटर की व्यवस्था तथा विद्युत विभाग द्वारा निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाये।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें