बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज कर्नाटक और महाराष्ट्र का करेंगे दौरा, पुणे में चार महायुति उम्मीदवारों के समर्थन में करेंगे मेगा रैली एक घंटा पहले अमेठी से स्मृति ईरानी आज करेंगी नामांकन, मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव के साथ करेंगी रोड-शो एक घंटा पहले आज सीएम केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ED की गिरफ्तारी को दी है चुनौती एक घंटा पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव की आज आगरा-हाथरस में चुनावी रैली, मायावती बदायूं में करेंगी जनसभा एक घंटा पहले IPL 2024 के 46वें मुकाबले में CSK ने SRH को 78 रनों से हराया, ऋतुराज गायकवाड़ ने 98 रनों की खेली शानदार पारी एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 47वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी टक्कर, कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा मैच एक घंटा पहले नेशनल इंश्योरेंस एकेडमी (NIA) ने एकेडमी फैकल्टी मेंबर के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले आईसीएआर – भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR IARI) ने रिसर्च एसोसिएट (RA), सीनियर रिसर्च फेलो (SRF) के पदों पर निकाली भर्ती , 12 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन एक घंटा पहले शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SCI) ने सेक्रेटेरियल ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 06 मई 2024 है आवेदन करने की अंतिम तारीख एक घंटा पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी समेत कई नेता रहे मौजूद 14 मिनट पहले

यूपी में अलर्ट कई जिलों में लगाई गई धारा 144 , जुमे की नमाज को लेकर भी बढ़ी सर्तकता

Blog Image

करीब ढाई साल से बांदा की जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। मुख्तार को मौत से करीब तीन घंटे पहले ही इलाज के लिए मंडलीय कारागार से मेडिकल कॉलेज लाया गया था। रात करीब साढ़े दस बजे प्रशासन ने मुख्तार की मौत की सूचना सार्वजनिक कर दी। मुख्तार की मौत के बाद पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही प्रशासन ने कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। आज जुमे की नमाज के चलते प्रशासन ने और सतर्कता बढ़ा दी है।

मुख्तार की मौत के बाद छावनी बना मेडिकल कॉलेज-

 माफिया मुख्तार को जेल से मेडिकल कॉलेज लाते ही डीआईजी अमित कुमार, कमिश्नर बालकृष्ण त्रिपाठी के अलावा डीएम व एसपी भी मौके पर मौजूद रहे। इसके साथ ही भारी पुलिस फोर्स, पीएसी और पैरामिलेट्री फोर्स ने पूरे मेडिकल कॉलेज को घेर लिया। पूरे परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। कोई भी बाहरी व्यक्ति भीतर नहीं जा सकता था। मेडिकल कॉलेज के मरीजों के पास भी सिर्फ एक-एक तीमारदार को छोड़कर सभी को बाहर कर दिया गया। इमरजेंसी में सिर्फ गंभीर मरीजों को एक तीमारदार के साथ ही जाने दिया जा रहा था। 

जुमे की नमाज को लेकर भी बढ़ी सर्तकता-

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आज शुक्रवार को जुमे की नमाज से पहले संवेदनशील इलाकों में पुलिस अलर्ट पर है। नमाज से पहले पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद हैं। आगरा की जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों के बाहर पुलिस तैनात है। साथ ही पुलिस ने रात में संवेदनशील इलाकों में गश्त की। रमजान में जुमे की नमाज होने के कारण पुलिस ने सर्तकता बढ़ा दी है ताकि कोई अनहोनी घटना न घटित हो पाए। आगरा की जामा मस्जिद, ईदगाह के बाहर कड़ी चौकसी है। सुबह से पुलिस तैनात है। कहीं भी माहौल न बिगड़े इसको लेकर पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में गश्त कर रही है। सोशल मीडिया पर भी नज़र रखी जा रही है। धर्म गुरु और समाज के संभ्रांत लोगों से भी बात की जा रही है ताकि कहीं भी कोई गड़बड़ी न होने पाए।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें