बड़ी खबरें

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में ईडी ने दर्ज किया केस, पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में होगी जांच 3 घंटे पहले SIT ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज किया रेप केस, IPC के तहत हुई दूसरी FIR 3 घंटे पहले सपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट पर भगत राम मिश्रा को बनाया उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन 3 घंटे पहले उत्तर प्रदेश के संभल और बरेली में आज CM योगी आदित्यनाथ और मध्यप्रदेश के CM मोहन यादव करेंगे चुनाव प्रचार, भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनावी रैली 3 घंटे पहले बृजभूषण का टिकट कटा, पर कायम रहा दबदबा, पहलवान साक्षी मलिक बोलीं- देश की बेटियों की हुई हार 3 घंटे पहले प्रियंका गांधी का फतेहपुर सीकरी में रोड शो आज, I.N.D.I. अलायंस के उम्मीदवार पूर्व सैनिक रामनाथ सिकरवार के पक्ष में वोट की करेंगी अपील 3 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, 20 मई को होगा मतदान 3 घंटे पहले लोकसभा चुनाव संपन्न होने तक शासन में तैनात अधिकारी नहीं ले सकेंगे अवकाश, मुख्यमंत्री के अनुमोदन पर ही मिल सकेगा अवकाश 3 घंटे पहले IPL 2024 के 50वें मैच में आखिरी गेंद पर जीता हैदराबाद, SRH ने राजस्थान को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराया 3 घंटे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली से दाखिल किया नामांकन, मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका रहीं मौजूद 52 मिनट पहले

बूथ से यूथ को जोड़ने के लिए बीएसपी ने शुरू किया अभियान

Blog Image

लोकसभा चुनाव (Loksabha election) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, तमाम पार्टियां तैयारियों में जुटती दिख रही है। इसी सिलसिले में लोकसभा 2024 की दौड़ में बसपा ने भी तैयारी तेज कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने 'गांव चलो अभियान' की शुरुआत की है। पार्टी प्रमुख मायावती ने 1 लाख गांव तक पहुंचने का टारगेट रखा है। स्लोगन दिया है, हर बूथ पर 10 यूथ। इस अभियान में पार्टी गांव-गांव लोगों को जोड़ेगी। पूरे 3 महीने तक बसपा का कोर कैडर यूथ को पार्टी से जोड़ने का काम करेगा।

इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा,"बीते 3 दिनों से अभियान 75 जिलों में शुरू हो चुका है। 2024 के चुनाव से पहले बसपा का 1.70 लाख बूथ मजबूत करने वाली है। 

2019 में बसपा जीती थी 10 सीट

साल 2019 में बीएसपी (BSP) ने यूपी में अखिलेश (Akhilesh Yadav) की पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था, जिसमें पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में पार्टी इस बार इस सभी सीटों के अलावा अन्य कई सीटों पर मजबूत दावेदारी पेश करना चाहती है। साल 2022 के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से बसपा सबक लेते हुए इस बार चुनाव की तैयारियों में पहले से ही जुट गई है। आपको बता दें कि विधान सभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 13 फीसदी से नीचे आ गया और महज एक सीट पर पार्टी सिमट गई। नगर निकाय चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें