बड़ी खबरें

एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन मंगाई वापस, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर उठे थे सवाल 14 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 93 सीटों पर 64.58 फीसदी मतदान, असम में सबसे ज्यादा 81.71 फीसदी हुई वोटिंग 14 घंटे पहले उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, आज से हरिद्वार-ऋषिकेश काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू 14 घंटे पहले मायावती ने भतीजे आकाश आनंद से छीना उत्तराधिकार, नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाया 14 घंटे पहले शाहजहांपुर में गरजे CM योगी: कहा- रामभक्तों पर गोली चलाने वाले कहते हैं अयोध्या में राम मंदिर बेकार बना 9 घंटे पहले पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, नड्डा-अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस का नोटिस 9 घंटे पहले उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग मामलें में बोला सुप्रीम कोर्ट-उत्तराखंड सरकार और याचिकाकर्ता केंद्रीय समिति को दें रिपोर्ट दें 9 घंटे पहले सनराइजर्स के खिलाफ लखनऊ ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला 8 घंटे पहले सैम पित्रोदा ने ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 'नस्ली' टिप्पणियों पर विवाद के बाद उठाया कदम 8 घंटे पहले

बूथ से यूथ को जोड़ने के लिए बीएसपी ने शुरू किया अभियान

Blog Image

लोकसभा चुनाव (Loksabha election) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, तमाम पार्टियां तैयारियों में जुटती दिख रही है। इसी सिलसिले में लोकसभा 2024 की दौड़ में बसपा ने भी तैयारी तेज कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने 'गांव चलो अभियान' की शुरुआत की है। पार्टी प्रमुख मायावती ने 1 लाख गांव तक पहुंचने का टारगेट रखा है। स्लोगन दिया है, हर बूथ पर 10 यूथ। इस अभियान में पार्टी गांव-गांव लोगों को जोड़ेगी। पूरे 3 महीने तक बसपा का कोर कैडर यूथ को पार्टी से जोड़ने का काम करेगा।

इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा,"बीते 3 दिनों से अभियान 75 जिलों में शुरू हो चुका है। 2024 के चुनाव से पहले बसपा का 1.70 लाख बूथ मजबूत करने वाली है। 

2019 में बसपा जीती थी 10 सीट

साल 2019 में बीएसपी (BSP) ने यूपी में अखिलेश (Akhilesh Yadav) की पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था, जिसमें पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में पार्टी इस बार इस सभी सीटों के अलावा अन्य कई सीटों पर मजबूत दावेदारी पेश करना चाहती है। साल 2022 के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से बसपा सबक लेते हुए इस बार चुनाव की तैयारियों में पहले से ही जुट गई है। आपको बता दें कि विधान सभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 13 फीसदी से नीचे आ गया और महज एक सीट पर पार्टी सिमट गई। नगर निकाय चुनाव में भी पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें