बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में श्रेष्ठ अंक लाकर मान बढ़ाने वाले मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं योगी ने बोर्ड परीक्षा में सफल हुए सभी विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधाई भी दी है।
  • प्रदेश में कोरोना से संक्रमित रोगियों के स्वस्थ होने की रफ्तार और तेज हो गई है। बीते 24 घंटे में 602 नए मरीज मिले और उसके मुकाबले कहीं ज्यादा 1,030 रोगी स्वस्थ हुए और अब कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर 4,257 रह गई है।
  • आगरा के शाहगंज थाने में तैनात सिपाही आनंद कुमार ने अपने थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिपाही का आरोप है कि इंस्पेक्टर को उसकी जाति पसंद नहीं है इसलिए उसे डंडे से पीटा है जबकि इंस्पेक्टर का कहना है कि सिपाही नशे की हालत में था। वह गिरकर जख्मी हुआ है।
  • वाराणसी के राजातालाब तहसील के गंजारी में 32 एकड़ में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह स्टेडियम पीपीपी मॉडल पर संचालित होगा। आपको बता दें स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 30,000 होगी।  
  • यूपी के दो पूर्व विधायकों ने उम्र की परवाह न करते हुए न सिर्फ इंटरमीडिएट की परीक्षा दी बल्कि उसे पास कर मिसाल भी पेश कर दी है। बरेली के बिथरी चैनपुर के पूर्व भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल (55) और हस्तिनापुर के पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि ने 59 साल की उम्र में परीक्षा पास की है।
  • यूपी बोर्ड ने मंगलवार को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। इस बीच अमेठी में 96 प्रतिशत अंक पाने के बाद भी हाईस्कूल की छात्रा भावना वर्मा फेल हो गई है। यह मामला श्री शिव प्रताप इंटरमीडिएट कॉलेज अमेठी का है। कारण यह की हाईस्कूल की थ्योरी में तो पास हुए हैं लेकिन प्रैक्टिकल में फेल हो जाने से उनका परिणाम फेल दिखा रहा है। इस परिणाम को लेकर छात्रा ने सीएम योगी से अब न्याय की गुहार लगाने की बात कही है
  • टीबीएम 'यमुना' ने 77 दिनों की छोटी सी अवधि में  रामलीला मैदान से आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन तक पहली टनल का निर्माण पूरा। यूपी मेट्रो मार्च 2024 तक लोगो को मेट्रो सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।
  • UP बोर्ड में 10th व 12th की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के नाम पर गौरव पथ का निर्माण होगा।  इसके तहत छात्रों के घर या स्कूल जाने वाली सड़क या गली का नाम मेधावी छात्रों के नाम पर रखा जाएगा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें