बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट घोषित- उत्तर प्रदेश माध्यमिक परिषद (UPMSP) ने 10 वीं और 12वी का रिजल्ट घोषित कर दिया है। हाईस्कूल में सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने टॉप किया है जिन्होंने 600 में 590 नंबर हासिल किेए हैं। जो Sita Bal Vidya Mandir Inter College की छात्रा हैं। वहीं इंटरमीडिएट में शुभ छप्रा ने 500 में 489 अंक हासिल कर 97.80 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया। ये सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज चरखारी महोबा की स्टूडेंट हैं।
  • पूरे देश में रोजवेज बसों और मेट्रो की यात्रा के लिए एक ही कार्ड- उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम जल्द ही यात्रियों को नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड जारी करेगा इसके लिए पेटीएम से करार किया गया है। रोडवेज 16 लाख से अधिक यात्रियों को ये कार्ड देने की तैयारी कर रहा है। इस कार्ड से यात्री पूरे देश में कहीं भी रोडवेज बस और मेट्रो के किराए का भुगतान कर सकेंगे।
  • यूपी में बनेगा स्पेशल एजूकेशन जोन- शिक्षा व्यवस्था को गुणवत्तापूर्ण एवं और बेहतर बनाने के लिए स्पेशल इकोनॉमिक जोन की तर्ज पर स्पेशल एजूकेशन जोन (एसईजेड) बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में तय लक्ष्य की प्राप्ति में ये सहायक होगा।
  • 30 अप्रैल को वन दारोगा के लिए मुख्य परीक्षा- वन दारोगा के रिक्त 701 पदों के चयन के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल को लखनऊ में होगा अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
  • बनारस की बेटियों ने किया कमाल, नेशनल जूनियर नेटबॉल चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर, काशी की 6 बेटियों ने किया नाम रोशन दिल्ली में आयोजित प्रथम फास्ट-5 जूनियर राष्ट्रीय नेटबॉल प्रतियोगिता में कई राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमे हरियाणा नंबर एक पर और यूपी की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
  • उत्तर प्रदेश के स्वच्छ भारत विरासत अभियान को प्रतिष्ठित HUDKO Award- यूपी के स्वच्छ भारत विरासत अभियान को ‘बेस्ट प्रैक्टिसेज़ टू इम्पूव द लिविंग इन्वायरॉन्मेंट’की श्रेणी में ये अवॉर्ड दिया जाएगा। आज नई दिल्ली के हडको इंडिया हैबिटैट सेंटर, में  केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ये सम्मान प्रदान करेंगे। इसमें यूपी को 1 लाख रुपये का पुरस्कार सैनिटेशन कैटेगरी में प्रदान किया जाएगा।
  • उत्तर प्रदेश के नाम एक और बड़ी उपलब्धि- प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर यूपी के  20,98,926 घरौनियों का डिजिटली वितरण किया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश में अबतक 55,14,921 घरौनियों के वितरण का काम पूरा हो चुका है। ये घरौनियां प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत प्रदेश  के 37,833 ग्रामों के लिए वितरित की गई।
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की एक बार फिर मिली धमकी, 112 पर कॉल कर दी गई धमकी, मामले में FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें