बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ, विराट कोहली शाहरूख के अकाउंट से ब्लू टिक गायब-ट्विटर ने 20 तारीख की रात 12 बजे से अपने प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए हैं ये ब्लू टिक  उन अकाउंट्स से हटाया गया है जिन्होंने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया था। इनमें UP के CM योगी आदित्यनाथ,  विराट कोहली, रोहित शर्मा,  अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं।
  • सामूहिक विवाह योजना के लाभार्थियों की होगी जांच- सरकार अब मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के 10 फीसदी लाभार्थियों  की रेंडम जांच कराएगी इसके लिए 20 मई तक का समय दिया गया है। इसमें ये देखा जाएगा कि योजना में कहीं कोई घपला तो नहीं हो रहा  है। योजना को पारदर्शी बनाने के लिए एक पोर्टल भी बनाया जाएगा।
  • ईद पर प्रदेश में संवेदनशील स्थानों पर रहेगा कड़ा पहरा-सरकार ने अलविदा की नमाज और ईद के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। 2933 संवेदशील स्थानों पर पुलिस बल के साथ ही पीएसी और केंद्रीय सशस्त्र बल के जवान तैनात रहेंगे। इसके साथ ही ड्रोन के जरिए भी नजर रखी जाएगी।
  • राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों की कॉन्फ्रेंस-राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों की 24वीं नेशनल कॉन्फ्रेंस आज लखनऊ में आयोजित की जाएगी नेशनल कॉन्फ्रेंस में देशभर के राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। इसका आयोजन 21 से 23 अप्रैल तक पुलिस भवन में होगा। आज सीएम आवास पर सभी अध्यक्षों के डिनर का भी कार्यक्रम है
  • यूपी का निकाय चुनाव हुआ हाईटेक -निकाय चुनाव में घर-घर जन सम्पर्क के साथ ही अब सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार बढ़ा गया है। राजनैतिक दलों ने सोशल मीडिया के वॉर रूम बना लिए हैं जिसकी जिम्मेदारी हर पार्टी में युवा कार्यकर्ताओं को दी है। बीजेपी रैलियों की लाइव स्ट्रीमिंग कराएगी, साथ ही सोशल मीडिया पर प्रेस कॉन्फ्रेस के लिंक और संदेश भेजे जाएंगे।
  • यूपी के सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में मरीजों से इलाज के लिए बहलाफुसला कर धन ऐंठने वाले दलालों से अब सख्ती से निपटा जाएगा। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को दिए निर्देश।
  • डॉक्टरों को पढ़ाया जाएगा मैनेजमेंट का पाठ-अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दिलाने के लिए अब डॉक्टरों को प्रबंधन का पाठ पढ़ाया जाएगा । इसके लिए IIM लखनऊ में इन्हें अच्छी टीम तैयार कर किस तरह से मरीजो को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाया जा सके इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी।
  • वाराणसी के ज्ञानवापी मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई,  मुस्लिम पक्ष ने ज्ञानवापी परिसर के अंदर वजू स्थल और टॉयलेट की व्यवस्था कराने की मांग थी, मुस्लिम पक्ष ने इसको लेकर 6 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायधीश डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष याचिका दायर की थी
  • लखनऊ में बीजेपी महिला मोर्चा की महानगर मंत्री उमा मिश्रा की बगावत- नगर निकाय चुनाव मे टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी महिला मोर्चा की महानगर मंत्री उमा मिश्रा ने त्रिवेणीनगर वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। साथी ही उन्होंने नाराजगी जताते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पर भी निशाना साधा है।
  • यूपी के किसानों को योगी की एक और सौगात- राज्य सरकार ने किसानों को अपनी उपज सीधे मिलों को बेचने का रास्ता साफ कर दिया है। मिलें अब किसानों से सीधे उनकी उपज खरीद सकेंगी उस पर लगने वाला मंडी शुल्क अब नहीं लगेगा। राज्यपाल आनंदी बेन ने उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी अधिनियम 1964 को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही एक ही लाइसेंस पर मिल मालिकों को पूरे प्रदेश में कारोबार करने की सुविधा दे दी गई है। जिससे एक कुंतल पर करीब 30 रूपये का लाभ होगा।
  • कोरोना में निराश्रित बच्चों को भी मिलेगा अटल आवासीय विद्यालय का लाभ-
    योगी सरकार ने निर्धन श्रमिकों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने के लिए शुरू की गई अटल आवासीय विद्यालय योजना में संशोधन किया है जिससे कोरोना काल में निराश्रित हुए बच्चों को भी इसका लाभ मिल सकेगा। इन विद्यालयों में प्रवेश के लिए मई में परीक्षा कराई जाएगी। चयन के बाद 80 बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा जिनमें 40 छात्र और 40 छात्राएं होंगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें