बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • UP में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में 9 मंडलों के 37 जिलों की नामांकन प्रक्रिया पूरी। नामांकन की जांच प्रक्रिया में 10 नगर निगमों के महापौर पदों पर 114 उम्मीदवारों में से 5 के नामांकन रद्द। लखनऊ में पार्षद के 84 पर्चे खारिज, 983 लोगों ने किया था नामांकन।
  • उत्तर प्रदेश में 2030 तक सरकारी विभागों में सभी वाहन होंगे इलेक्ट्रिक, योगी सरकार का लक्ष्य है कि 2030 से पहले ही सरकारी विभागों में 100% EV यानी इलेक्ट्रिक व्हीकल हों और यूपी देश का पहला EV वाला राज्य बन सके।
  • CBI ने अवैध रूप से विदेशी चंदा हासिल करने वाले लखनऊ के 4 एनजीओ पर FIR दर्ज की है। चारों एनजीओ का पता लखनऊ स्थित गांधी भवन है। केंद्र सरकार की अनुमति के बगैर साल 1993 से 2003 के बीच विदेशों से 2.85 करोड़ रुपए चंदा लेने के साक्ष्य मिलने के बाद CBI ने ये कार्रवाई की है।
  • लखनऊ में बदला स्कूलों का समय- लखनऊ के डीएम ने तेज गर्मी की वजह से स्कूलों के समय में बदलाव किया है कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल सुबह 7.30 से 12.30 लगेंगे और कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूलों का समय सुबह 7.30-1.30 बजे तक रहेगा।
  • यूपी में पिछले 24 घंटे में 910 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इस दौरान 4 मरीजों की मौत हुई है, सबसे ज्यादा केस लखनऊ, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में सामने आए हैं। लखनऊ में 167 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।
  • माफिया अतीक मर्डर मामले में यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को पूछताछ के लिए उठाया है। मंगलवार को अतीक अहमद के बेटे असद और बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम से बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था जिसके बाद एसटीएफ ने ये कार्रवाई की है।
  • गोरखपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह को जान से मारने की धमकी मिली, दो अलग-अलग नंबरों से मिली धमकी,  धमकी देने वाला व्यक्ति उसकी एजेंसी का यूनिवर्सिटी के साथ अनुबंध खत्म किए जाने से था नाराज। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दर्ज कराया केस, पुलिस मामले की जांच में जुटी।
  • यूपी में गरीब व अनाथ बच्चों के लिए जल्द ही शुरू होगी निशुल्क पढ़ाई, रहने खाने की भी होगी व्यवस्था, बस्ती जिले में बना है अटल आवासीय विद्यालय, आर्थिक रूप से कमजोर और अनाथ बच्चों को मिलेगा दाखिला।
  • यूपी के निकाय चुनावों में रामपुर में नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए एक महिला ने दुबई से शाहबाद आकर दाखिल किया अपना नामांकन। जहांआरा ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना परचा दाखिल किया।
  • यूपी मे अगले 24 घंटे में तेजी से बदलेगा मौसम 14 जिलों में बारिश के आसार  मिलेगी गर्मी से राहत मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें