बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • भारत के अंतरिक्ष सफर के 48 साल पूरे आज ही दिन 19 अप्रैल 1975 को भारत ने अपने पहले सैटेलाइट आर्यभट्ट को लॉन्च किया था। इसका नाम महान खगोलविद और गणितज्ञ आर्यभट्ट के नाम पर रखा गया था। भारत का पहला सैटेलाइट चीन के सैटेलाइट से दोगुना वजह था।
  • अब नहीं होगी बिजली की कमी 15 मई तक जवाहरपुर थर्मल इकाई से उत्पादन शुरू- गर्मियों में बिजली की बढ़ी मांग को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपीपीसीएल को आवश्यक निर्देश दिए हैं। जिसके मुताबिक जवाहरपुर सुपर थर्मल पावर परियोजना की एक इकाई से 660 मेगा वाट बिजली के उत्पादन को 15 मई तक शुरू करने को कहा गया है।
  • नही रहे लखनऊ के नवाब जाफर मीर अब्दुल्लाह- लखनऊ के नवाब जाफर मीर अब्दुल्लाह का निधन कल शाम करीब सवा सात बजे हो गया है वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने व्यक्त किया शोक
  • बारहसिंघा' और 'सारस' के संरक्षण का ब्लू प्रिंट हुआ तैयार- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि लखनऊ का कुकरैल नाइट सफारी और  चित्रकूट का रानीपुर टाइगर रिजर्व  नए टूरिस्ट स्पॉट होंगे। इनको तेज से डेवलप किया जा रहा है। इस संबंध में वन्य जीव विभाग, नगर विकास PWD और आवास विकास ने मिलकर अच्छी कार्ययोजना तैयार की है।
  • वाराणसी में ज्ञानवापी मामले में सुनवाई आज-ज्ञानवापी परिसर में मिले कथित शिवलिंग की पूजा और राग भोग के अधिकार को लेकर आज सुनवाई होगी। पिछले साल शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दायर की थी याचिका।
  • दिल्ली में ज्ञानवापी मामले के पैरोकार पर इंजेक्शन अटैक हुआ है, अखिल भारतीय वैदिक सनातन संघ के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र सिंह विसेन बोले-शरीर में घबराहट हो रही, वायरस डाले जाने की आशंका, डॉक्टरों ने कहा हफ्तेभर में आएगी जांच रिपोर्ट।
  • दो दिन के दौरे पर गोरखपुर में रहेंगे सीएम योगी-निकाय चुनावों के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर गोरखपुर में रहेंगे जहां पर वो जीत की रणनीति पर मैराथन बैठक करेंगे। गोरखपुर मंडल के सभी चारों जिलों कार्यकर्ताओं के साथ सीएम के साथ कार्यक्रम हैं। 
  • कौशल विकास के साथ ही 10 हजार कमा सकेंगे युवा- उत्तर प्रदेश के युवाओं को अब कौशल विकास के साथ ही 10 हजार रुपये का प्रतिमाह मानदेय भी दिया जाएगा। इसके लिए HCL टेक्नोलॉजी ने उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन से समझौता किया है।
  • मेगा टेक्सटाइल पार्क में 25 हजार करोड़ के निवेश इरादा- लखनऊ और हरदोई की सीमा पर विकसित किए जा रहे मेगा टेक्सटाइल पार्क में 68 संस्थाओं ने 25 हजार करोड़ के निवेश की इच्छा जताई है। ये निवेश यूपी ग्लोबल समिट 2023 में प्राप्त हुए प्रस्तावों से अलग है। 
  • पृथ्वी दिवस पर सेल्फी विद अमृत सरोवर का आयोजन- विश्व पृथ्वी दिवस पर 22 अप्रैल को पूरे प्रदेश में सेल्फी विद अमृत सरोवर का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने दी। इस मौके पर 10 हजार से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में जलवायु परिवर्तन एवं पर्यावरण परिचर्चा होगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें