बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एकबार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। फेसबुक पर बागपत के रहने वाले अमन रजा नाम के व्यक्ति की पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें सीएम को मारने की धमकी दी गई है। पुलिस जांच में जुट गई है।
  • उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा आरोपी गुड्डू मुस्लिम के घर पर चल सकता है बुलडोजर, प्रयागराज प्राधिकरण ने गुड्डू के घर पर चिपकाया नोटिस, 18 अप्रैल यानी आज तक सरेंडर करने का दिया समय
  • विश्व धरोहर दिवस की मौके पर आज यूपी राज्य पुरातत्व विभाग की ओर से छतरमंजिल  स्थित प्रकाशकीय भवन में  फोटो exhibition और ड्राइंग कंपटीशन आयोजित की गई।  जिसमें यूनेस्को के वर्ड हेरिटेज में शामिल 40 भारतीय स्मारकों की लाजवाब तस्वीरें देखने को मिली।
  • लखनऊ में अब इस दिन होगा IPL का मुकाबला.. लखनऊ के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है अब आईपीएल के 16 सीजन का 46वां मैच राजधानी लखनऊ  3 मई को होगा। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में ये मुकाबला सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG vs CSK) के बीच खेला जाएगा। मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।
  • इंटरनेट सेवा बंद होने पर डीएम कमिश्नर तलब?
    माफिया अतीक के मर्डर के बाद से प्रयागराज में सुरक्षा कारणों से बंद इंटरनेट सेवा से आम जनता सहित कोर्ट को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन को तलब किया है। न्यायमूर्ति केसरवानी की खंडपीठ ने अपर महाधिवक्ता एमसी चतुर्वेदी से इंटरनेट सेवा ठप होने के बारे में जानकारी मांग कर पूछा क्या कोई ऐसी व्यवस्था  नहीं है जिससे हाईकोर्ट का काम प्रभावित ना हो। जिसके बाद डीएम और कमिश्नर ने बताया कि इंटरनेट को क्षेत्रवार बंद करने जैसी कोई व्यवस्था फिलहाल मौजूद नहीं हैं।

  • उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा आरोपी गुड्डू मुस्लिम के घर पर चल सकता है बुलडोजर, प्रयागराज प्राधिकरण ने गुड्डू के घर पर चिपकाया नोटिस, 18 अप्रैल यानी आज तक सरेंडर करने का दिया समय।

  • माफिया अतीक और अशरफ के मर्डर के बाद भारत नेपाल सीमा पर अलर्ट, एसएसबी ने बार्डर पर बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था।
  • उत्तर प्रदेश के बरेली में माफिया अतीक, अशरफ को शेर बताने वाले व्यक्ति को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इज्जत नगर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • टैक्सटाइल पार्क की स्थापना को लेकर आज एमओयू होगा साइन, लखनऊ के लोकभवन में कार्यक्रम का आयोजन, सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल भी रहेंगे उपस्थित। पीएम मेगा एकीकृत वस्त्र-प्रधान योजना के तहत लखनऊ-हरदोई में 1000 एकड़ में बनेगा टैक्सटाइल पार्क ।
  • यूपी के 30 हजार गांवों में बनेंगे खेल मैदान, हर विकास खंड में बनेगा स्टेडियम अपर मुख्य सचिव खेल डॉ. नवनीत सहगल ने दी जानकारी। 
  • उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक-अशरफ के मर्डर सहित अन्य मुठभेड़ों की जांच के लिए स्वतंत्र आयोग गठित करने की मांग की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार 24 अप्रैल को होगी सुनवाई।
  • 109वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस के वार्षिक सम्मेलन को लेकर तैयारियों में जुटी लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम 6 और 7 मई को कोलकाता जाएगी। भारतीय विज्ञान एसोशिएशन की समिति की बैठक में शामिल होकर तैयारियों की जानकारी देगी।
  • स्टूडेंटस को भा रही लखनऊ की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी— कॉमन यूनिवर्सिटी इंट्रेंस टेस्ट यानि सीयूईटी के जरिए आवेदन करने वाले छात्रों को लखनऊ की यूनिवर्सिटी बहुत भा रही हैं। आवेदन फार्म भरते समय छात्रों ने शहर की बीबीयू, एकेटीयू सहित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा यूनिवर्सिटी  में 56 हजार छात्रों ने पढ़ने की इच्छा जाहिर की है।
  • पूर्वांचल-बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के किनारे इंडस्ट्रियल मैन्यूफैक्चरिंग और लॉजिस्टिक क्लस्टर बनाए जाएंगे। इसके लिए 6 हजार एकड़ जमीन का अधिग्रहण और खरीद की जाएगी इसके लिए उद्यमियों की सुविधा और रोजगार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
  • हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मांगा अवैध पार्किंग का ब्यौरा- हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच जस्टिस डीके उपाध्याय एवं ओपी शुक्ला ने नगर निगम को आदेश देते हुए कहा है कि नगर निगम सर्वे कर रिपोर्ट दे कि शहर में दुकानदार, मॉल, या कोई अन्य व्यक्ति अवैध पार्किंग संचालित कर रहा है। कोर्ट ने 25 मई तक रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें