बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 10 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 10 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 10 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 10 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 10 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 10 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन एक घंटा पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • उमेश पाल हत्याकांड में फ़रार आरोपी माफ़िया अतीक़ अहमद के बेटे असद एवं दूसरे आरोपी शूटर गुलाम को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया। दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। इनका एनकांउटर झांसी में हुआ। एसटीएफ का दावा है कि इनके पास से विदेशी हथियार बरामद हुए हैं
  • अतीक की रिमांड पर फैसला सुरक्षित--उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को  आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने रिमांड पर फैसले को सुरक्षित रख लिया। पुलिस ने  200 सवालों की लिस्ट तैयार की है, उसने अदालत से 14 दिन की रिमांड की मांग की है।
  • यूपी में बिना लाइसेंस के हथियार रखने और इस्तेमाल मामले की SC में सुनवाई टली...यूपी में बिना लाइसेंस के हथियार रखने और इसके इस्तेमाल करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अब 3 हफ्ते बाद सुनवाई होगी। जस्टिस के एम जोसेफ की अध्यक्षता वाली बेंच ने बिहार, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य राज्य को भी पक्षकार बनाए जाने और वरिष्ठ वकील एस नागमुत्थु को एमिकस नियुक्त किया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यूपी में गैर-लाइसेंसी हथियारों का चलन परेशान करने वाला है। कोर्ट ने कहा था कि ये भारत है, अमेरिका नहीं, जहां हथियार रखना मौलिक अधिकार हो। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से ये बताने को कहा था कि गैर-लाइसेंसी हथियार रखने के मामले में कितने केस दर्ज हुए हैं?  राज्‍य सरकार ने गैर-लाइसेंसी हथियारों पर रोक के लिए क्या कदम उठाए गए हैं?
  • यूपी में 18 प्रतिशत से अधिक महंगी हो सकती है घरेलू बिजली---उत्तर प्रदेश की जनता को बिजली का झटका लग सकता है यूपी में 18 प्रतिशत से अधिक घरेलू बिजली महंगी हो सकती है। बिजली कंपनियों ने मौजूदा दरों में औसतन 15.85 प्रतिशत की बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा है। जिसके चलते घरेलू बिजली दरों में 18.59 फीसदी का इजाफा हो सकता है। विद्युत नियामक आयोग इस पर सुनवाई कर रहा है। 
  • कांग्रेस ने कानपुर और वाराणसी से मेयर पद के उम्मीदवार किए घोषित--उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा शुरू हो गई है, कांग्रेस ने वाराणसी और कानपुर से मेयर पद के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने वाराणसी से अनिल श्रीवास्तव और कानपुर से आशनी अवस्थी को मैदान में उतारा है।
  • एसपी ने 8 जिलों पर मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी---निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी ने भी 8 जिलों से मेयर पद पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है इनमें लखनऊ से वंदना मिश्रा ,गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फिरोजाबाद से मसरूर फातिमा, और अयोध्या से डॉ. आशीष पांडेय को टिकट दिया है। 
  • निकाय चुनाव में बीएसपी आज गोरखपुर से मेयर पद के प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है। इसी सिलसिले में कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ बीएसपी सुप्रीमों मायावती की मुलाकात हुई है।
  • लखनऊ में 7 महीने बाद एक दिन में 97 पॉजिटिव केस --- प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बुधवार को 446 कोविड पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जबकि 149 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले सात महीने बाद लखनऊ में एक दिन 97 पॉजिटिव केस मिले हैं । 
  • लखनऊ KGMU में शुरू हुई 2 नई योजनाएं....लखनऊ KGMU के स्त्री रोग  विभाग यानि  क्वीनमेरी में नई माइनर OT और अनुवांशिक कैंसर क्लीनिक की शुरूआत हुई है। इस मौके पर कुलपति डॉ बिपिन पुरी ने बताया कि KGMU में आधुनिक तकनीक से मरीजों का इलाज किया जाता है। माइनर ओटी खुलने से मरीजों को छोटे ऑपरेशन के लिए कम इंतजार करना होगा।
  • पंजाब के होशियारपुर में दर्दनाक हादसा सामने आया जहां श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रक ने रौंदा दिया। हादसे में उत्तर प्रदेश के 8 लोगों की मौत हो गई है और 13 घायल हैं। श्रद्धालु गुरु रविदास जी की तपोस्थली खुरालगढ़ साहिब में माथा टेकने जा रहे थे। सभी मृतक यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे।
  • 50 साल पुराने शैक्षणिक भवनों को मिलेगा अनुदान--  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में 50 साल पुराने राजकीए एवं अनुदानित कॉलेजों के जर्जर भवनों के नवीनीकरण के लिए सरकार अनुदान देगी। सीएम ने कहा कि इसके लिए 100 करोड़ रूपए की पॉलिसी बनी हुई है।
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों से गेहूं खरीद करने पर जल्द भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने बताया कि प्रदेश में जारी गेहूं खरीद प्रक्रिया के तहत अब तक 19 हजार मीट्रिक टन गेहूं क्रय किया जा चुका है। उन्होंने कहा है कि खरीद के बाद भुगतान में कतई देरी नहीं होनी चाहिए।
  • उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड, हलांकि पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। आज दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया था।
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने राज्य विशेष अनुसंधान दल एवं सतर्कता अधिष्ठान को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी लंबित विवेचनाओं को समय से गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किया जाए।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें