बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • EMI पर पुरी गंगा सागर यात्रा- भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम यानी आईआरसीटीसी इस महीने भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से पुरी-गंगा सागर यात्रा कराएगा। यह यात्रा 816 रुपये समान मासिक किस्त यानी EMI पर कर सकते हैं। ये स्पेशल ट्रेन 25 मई को रवाना होगी।
  • बीटेक की एक साल की पढ़ाई पर मिलेगा प्रमाण पत्र- डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध 763 तकनीकी कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र में बीटेक और मैनेजमेंट के कोर्स में मल्टीपल एंट्री और एग्जिट सुविधा मिलेगी। अगर कोई बीटेक का छात्र एक साल पढ़ाई करके छोड़ देता है तो उसे एक साल का सर्टिफिकेट दिया जाएगा
  • रोडवेज बसों में ईटीएम व ऑनलाइन टिकट सुविधा जल्द होगी शुरू-रोडवेज बसों में इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन यानी ईटीएम एवं ऑनलाइन टिकट से सेवा जल्द बहाल हो जाएगी, 5 दिनों में इन सेवाओं को शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है।
  • हाथ की त्वचा से बनाई नई जीभ- लखनऊ के कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट में माइक्रोवस्कुलर सर्जरी कर मरीज को संक्रमित जीभ काटकर रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी कर हाथ की त्वचा से नई जीभ बनाई गई है।
  • राम मंदिर में बनेंगी शबरी अहिल्या की मूर्तियां- अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान राम के जीवन से जुड़े त्रेतायुग के सभी ऋषियों के  साथ ही शबरी और अहिल्या की मूर्तियां भी स्थापित की जाएंगी।
  • नामामि गंगे प्रोजेक्ट में तकनीकी साझीदार बनेगा सिंगापुर- प्रदेश में जल जीवन मिशन और नमामि गंगे परियोजना में सिंगापुर तकनीकी साझेदार बनेगा। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से मुलाकात कर सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल ने प्रस्ताव दिया है।
  • यूपी के निकाय चुनाव में 11 बजे तक वोटिंग प्रतिशत- लखनऊ में सुबह 11 बजे तक 13.56 प्रतिशत मतदान हुआ, जिले की नगर पंचायत क्षेत्र में 23.83 प्रतिशत ही वोट पड़े, लखीमपुर- 22.13 प्रतिशत, शामली- 27.5 प्रतिशत, प्रतापगढ़-19.73 प्रतिशत, सीतापुर-22.28 प्रतिशत, मुरादाबाद-11.65 प्रतिशत, झांसी 17.90 प्रतिशत, उन्नाव- 23.13 प्रतिशत, कुशीनगर- 23.54 प्रतिशत, गाजीपुर में 11 बजे तक 21.3 फीसदी मतदान, रायबरेली में 11 बजे तक 20.85% प्रतिशत, मुजफ्फरनगर में 11 बजे तक 21.4% प्रतिशत, जालौन में 11 बजे तक 22.98% प्रतिशत, सहारनपुर में 11 बजे तक 28% प्रतिशत,बलरामपुर में 11 बजे तक 24.31% मतदान हुआ, बिजनौर में 11 बजे तक 26.20% प्रतिशत, गोंडा में 11 बजे तक 24.89%प्रतिशत, गोरखपुर में 11 बजे तक 24.02% मतदान हुआ
  • यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग- यूपी में निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी, निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और बीएसपी चीफ मायावती ने  मतदान किया, योगी आदित्यनाथ ने सभी से मतदान करने की अपील की है।
  • कड़ी सुरक्षा में हो रहा मतदान- प्रदेश में पहले चरण के निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए ढाई लाख सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। पीएसी और अर्धसैनिक बलों के साथ यूपी पुलिस और होमगार्ड के जवान भी तैनात हैं। 

 

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें