बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • UPPCS इंटरव्यू में असफल अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र में मौका- UPPCS के साक्षात्कार में असफल  होने वाले अभ्यर्थियों को  निजी क्षेत्र में रोजगार दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पहल करने जा रहा ही जिसके तहत मेधावी छात्रों से उनकी सहमति लेकर उनका नाम और शैक्षणिक योग्यता अधिकारिक वेबसाइट पर डिस्प्ले की जाएगी साथ ही निजी कंपनियों से इन अभ्यर्थियों को समायोजित करने की सिफरिश भी की जाएगी।
  • आंगनबाड़ी केंद्रों में उपलब्ध कराई जाएंगी सभी सुविधएं- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आंगनबाड़ी केंद्रों में सभी इंफ्रास्ट्रक्चरल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। योगी ने बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अधिकारियों को बिजली, पेयजल, शौचालय एवं रसोई घर में सिंक और नल से जल आपूर्ति जैसी व्यवस्था में लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं।
  • उत्तर प्रदेश में 24 घंटों में 172 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि 292 मरीज ठीक हुए हैं, वहीं आगरा में एक संक्रमित की मौत हुई है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 2776 हैं। सबसे ज्यादा संक्रमित लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में हैं।
  • अधिक आबादी वाले स्थानों पर पहले बनेंगे पुल-  प्रदेश सरकार नई सेतु नीति लाने जा रही है जिसमें  पुल निर्माण के प्रस्तावों को वरीयता दी जाएगी, जहां पर पुल बनाने से अधिकआबादी को लाभ मिलेगा वहां पहले पुल बनाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने  चालू वित्त वर्ष  में रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 1700 करोड़ रुपये और अन्य पुलों के निर्माण के लिए 1850 करोड़ का प्रावधान किया गया है।
  • अब कानपुर में बिठूर से गंगा बैराज तक चलेगा क्रूज- जल्द ही कानपुर के लोग गंगा बैराज पर क्रूज की सवारी का लुत्फ उठा सकेंगे। बिठूर से लेकर गंगा बैराज तक गंगा की तेज लहरों के बीच होवर प्लेन एवं सी प्लेन भी चलाने की योजना है। इसके लिए प्रशासनिक अफसर काशी के अधिकारियों से संवाद करेंगे। आपको बता दें कि सीएम योगी के सलाहकार अवनीश अवस्थी गंगा बैराज पहुंचे थे जहां उन्होंने कश्मिनर डॉ. राजशेखर को गंगा की लहरों पर वाटर एक्टीविटीज बढाने का सुझाव दिया।
  • यूपी में रक्षा उद्योगों से 16565 को मिलेगा रोजगार- उत्तर प्रदेश में चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के जरिए 44 कंपनियां अपनी परियोजनाएं लगाने की तैयारी कर रही हैं। इनमें लखनऊ व कानपुर में पांच-पांच कंपनियां अलीगढ़ में 22 एवं झांसी में  12 कंपनियों को उद्योग लगाने के लिए जमीन उपलब्ध करा दी गई है। जिससे 16565 लोगों को रोजगार मिलने का रास्ता साफ हो गया है।
  • मिर्जापुर, चित्रकूट और बांदा के 70 फीसदी से ज्‍यादा ग्रामीणों को मिला नल कनेक्‍शन- जल जीवन मिशन के तहत यूपी हर घर को नल कनेक्शन देने के लक्ष्य की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश के 10 जिलों में 60 प्रतिशत और 8 जिलों में 50 प्रतिशत से अधिक ग्रामीणों को नल से जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा चुकी है। मिर्जापुर, चित्रकूट और बांदा इन तीनों जनपदों में 70 प्रतिशत से अधिक नल कनेक्‍शन देने का कार्य किया जा चुका है।
  • भोपाल जैसी सुविधाएं मिलेंगी लखनऊ शूटिंग रेंज में- सरोजनीनगर में बने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शूटिंग रेंज में अब फिर से निशानेबाज तैयार होंगे। अब इस शूटिंग रेंज को नगर निगम ही चलाएगा जिसके लिए टीम भोपाल गई वहां की सुविधाओं को टीम देखेगी, उसके बाद वैसी सुविधाएं शूटिंग रेंज में उपलब्ध कराई जाएंगी।
  • उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है जिसके चलते मौसम विभाग ने 75 जिलों में आंधी-पानी का अर्लट जारी किया है। मौसम विभाग ने ओले  गिरने की संभावना भी जताई है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें