बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 10 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 10 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 10 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 10 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 10 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 10 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 2 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • स्मार्ट फोन से वायरलेस सेट नियंत्रित करेंगे पुलिस अधिकारी--- यूपी पुलिस ने एक विशेष एप विकसित किया है जिसकी मदद से पुलिस अधिकारी अपने स्मार्ट फोन को वायरलेस सेट से कनेक्ट कर सीधे कोई भी संदेश भेज सकेंगे। सीएम योगी की समीक्षा के बाद बाराबंकी में इसे प्रयोग के तौर पर लागू किया गया है, इसके बाद इसे पूरे प्रदेश में जल्द लागू किया जाएगा।
  • RLD को चुनाव लड़ने की मिली इजाज़त-राज्य निर्वाचन आयोग ने RLD को अपने चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव में लड़ने की इजाजत दी। चुनाव निशान हैंडपंप से RLD प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव।

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लखनऊ जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। इसमें कहा गया है कि कार्यालय, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, मॉल और बाजारों सहित सभी सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग करना अनिवार्य होगा।

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का यूपी दौरा-- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 2 दिन के यूपी दौरे पर रहेंगी। इस दौरे में स्मृति ईरानी अमेठी आएंगी और अम्बेडकर जयंती के मौके पर समरसता भोज में हिस्सा लेंगी

  • स्वास्थ्य शिक्षा एवं पोषण के क्षेत्र में यूनीसेफ से मिला सकारात्मक सहयोग---यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत में यूनीसेफ की प्रतिनिधि सिंथिया मैककैफ्री से मुलाकात कर यूनीसेफ के सहयोग से जारी अभियानों पर चर्चा की। योगी ने स्वास्थ्य शिक्षा एवं पोषण के क्षेत्र में यूनीसेफ से मिल रहे सकारात्मक सहयोग की सराहना की।
  • स्व. लालजी टंडन 'बाबू जी' की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण.... बीजेपी के जनप्रिय नेता स्व. लालजी टंडन 'बाबू जी' की जयंती के अवसर पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया। इसके साथ ही लालजी टंडन के नाम पर कालीचरण पीजी कॉलेज के शताब्दी विस्तार भवन का नामकरण किया गया। कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल हुए । योगी ने कहा कि बाबूजी और उनके कार्य हमारी स्मृतियों में सदैव जीवंत रहेंगे।
  • महिला पुलिस बीट अधिकारियों को मिलेगी स्कूटी--- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा और सम्मान के लिए गठित मिशन शक्ति को और गति देने के लिए महिला पुलिस बीट अधिकारियों को स्कूटी उपलब्ध कराने को कहा है। सीएम ने कहा है कि इसके लिए जल्द शासन से धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।
  • यूपी में कोरोना के मामले- पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में 402 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही कोरोना से एक की मौत हुई है। जो इस साल एक दिन में सबसे अधिक और एक दिन पहले की तुलना में 128 प्रतिशत ज्यादा हैं। नए मामलों से राज्य में पॉजिटिव केस की संख्या 14 98 हो गई है जिसमें राजधानी लखनऊ के 338 पॉजिटिव केस शामिल हैं।
  • अब घर बैठे जान सकेंगे सरकारी अस्पतालों की सुविधाएं-- प्रदेश के अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी अब लोग घर बैठे मोबाइल से जान सकेंगे। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने इसके लिए उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य केंद्र एप लांच किया है। इस एप के माध्यम से पता चलेगा कि किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और वहां कौन-कौन की जांच उपलब्ध है।
  • अस्पतालों में 6500 स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती-- कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर कोविड अस्पतालों में 6500 आउटसोर्सिंग कर्मियों की तैनाती का निर्णय लिया गया है जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।
  • 2 लाख से अधिक नगद पैसे लेकर चलने पर रखने होंगे कागज--- यूपी में होने वाले नगर निकाय के चुनावों के मद्देनजर अब 2 लाख से अधिक नगद रकम लेकर चलने पर अब साथ में कागज जरूर रखें, नहीं तो चुनाव के लिए गठित उड़नदस्ते  आपके धन को जब्त कर सकते हैं।  इससे बचने के लिए धन के स्रोत और इसके उपयोग के कागज दिखाने होंगे।
  • 14 को भीमराव अंबेडर की जयंती को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी बीजेपी-- बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा 14 अप्रैल को डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती को पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है। पार्टी नगरों और गांवों तक में स्थापित अंबेडकर प्रतिमा स्थलों पर स्वच्छता अभियान भी चलाएगी।
  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ का नकली और अवैध शराब पर सख्ती का बड़ा असर हुआ है जिसके चलते आबकारी विभाग ने  26 लाख लीटर अवैध शराब जब्त की साथ ही 91,100 मामले दर्ज किए ।
  • लखनऊ के लोहिया पार्क की  जल्द बदलेगी सूरत...गोमतीनगर स्थित लोहिया पार्क को जल्द ही बदहाली से निजात मिलेगी। मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने पार्क का निरीक्षण कर झूले, टाइल्स और जॉगिंग ट्रैक की बदहाली पर नाराजगी जताई। नगर निगम और एलडीए अधिकारियों को पार्क का समुचित रखरखाव करवाने के निर्देश दिए।
  • भारतीय जनता पार्टी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, सारस और आरिफ की दोस्ती को लेकर भावुक दिखे। उन्होंने आरिफ और सारस को मिलाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील की है। वरुण ने कहा कि सारस को उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापिस लौटा दीजिए।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें