बड़ी खबरें

मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर यूपी के भाजपा अध्यक्ष बोले- अपराधियों में जाति तलाश रहा विपक्ष, जनता को पीएम पर भरोसा 19 घंटे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की आपत्तियों का परीक्षण शुरू, फिजिकल टेस्ट और कटऑफ को लेकर भी आया अपडेट 19 घंटे पहले यूपी में कम से कम दो लेन चौड़ा होगा प्रदेश का हर स्टेट हाइवे, पीडब्लूडी की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देश 19 घंटे पहले स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में लखनऊ के साइंटिस्ट का नाम, लखनऊ विश्वविद्यालय के फिजिक्स और केमिस्ट्री के 5 प्रोफेसर ने बनाई जगह 19 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय के बीफॉर्मा में 20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन, CUET की मेरिट से मिलेगा दाखिले का अवसर 19 घंटे पहले भारतीय हॉकी टीम ने रचा इतिहास, पांचवीं बार जीता एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से दी मात 19 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में जजमेंट राइटर के 33 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, रिजर्व कैटेगरी को मिलेगी उम्र में छूट 19 घंटे पहले इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च में 198 वैकेंसी, रिजर्व कैटेगरी को उम्र में छूट, मेरिट बेसिस पर सिलेक्शन 19 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग खत्म, शाम 5 बजे तक 58.19% मतदान, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा 77.23% वोट पड़े 11 घंटे पहले

न्यूज़ अलर्ट- उत्तर प्रदेश दिनभर

Blog Image
  • नोएडा में प्राइवेट स्कूलों पर बड़ी कार्रवाई-
    नोएडा में  90 प्राइवेट स्कूलों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए  डीएम ने 1-1 लाख रूपये का जुर्माना किया है। ये जुर्माना उन स्कूलों पर लगाया गया है जिन्होंने हाईकोर्ट के आदेश के बाद कोविड काल में 15% फ़ीस अभिभावकों को वापसी  नही की थी। 
  • निकाय चुनावों के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि मथुरा, फिरोजाबाद, आगरा और लखनऊ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
  • उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और रामपुर को पुरस्कार-  लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार 2022' के तहत  'समग्र शिक्षा' श्रेणी में चित्रकूट जिले को और 'नवाचार-जनपद' की श्रेणी में रामपुर जिले को पुरस्कृत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों जिलों के डीएम को पुरस्कार प्रदान किया।
  • गोरखपुर के लिए 824 करोड़ की 12 आवासीय परियोजनाएं पास-
    गोरखपुर नगर निगम क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना, शहरी के अंतर्गत 824 करोड़ की लागत से 12 परियोजनाएं पास की गई। इनमें कुल 22 हजार 344 आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया। परियोजना प्रगति की बात की जाए तो 408 करोड़ की लागत से 7 परियोजनाएं  अब तक पूरी की जा चुकी है जबकि 416 करोड़ की लागत वाली पांच परियोजनाओं पर  काम चल रहा है।
  • वाराणसी स्मार्ट सिटी में अबतक 10 अरब से ज्यादा के प्रोजेक्ट पूरे-वाराणसी स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने बताया कि 2018 से अभी तक 51 परियोजनाओं के लिए स्वीकृत 1017.69  करोड़ रूपये का कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ ही नमो घाट सहित 3 परियोजनाएं 2024 तक पूरी होना प्रस्तावित हैं।
  • एसएसआईटी होगी और मजबूत भरे जाएंगे 192 पद- उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति काम कर रही योगी सरकार ने स्टेट स्पेशल इन्‍वेस्टिगेशन टीम यानी एसएसआईटी को और प्रभावशाली बनाने के लिए 192 पदों पर भर्तियों का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी एसएसआईटी की डीजी रेणुका मिश्रा ने दी।
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने कैविएट दाखिल की-अतीक-असरफ हत्याकांड की स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराए जाने वाली याचिका के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने कैविएट दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि बिना उसका पक्ष सुने मामले में कोई प्रतिकूल आदेश न पारित किया जाए।
  • संचारी रोगों के नियंत्रण में लखनऊ अव्वल- संचारी रोगों के नियंत्रण में लखनऊ प्रदेश में पहले स्थान पर है। अप्रैल में पहले राउंड के सर्वे में लखनऊ 175 अंकों के साथ पहले स्थान पर है वहीं मथुरा 170 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और जौनपुर को 165 अंकों के साथ तीसरा स्थान मिला है।
  • पॉलीटेक्निक चौराहे पर लगेगा एस्केलेटर- लखनऊ के आदर्श चौराहा पॉलीटेक्निक पर बने फुट ओवर ब्रिज पर चढ़ने के लिए जल्द ही एस्केलेट एवं लिफ्ट लगेगी एवं चौराहे का आधुनिकीकरण किया जाएगा।
  • लोहिया में अब रोबोट भी करेंगे सर्जरी- लखनऊ के लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान के यूरोलोजी और जनरल सर्जरी विभाग में जल्द ही रोबोट की मदद से ऑपरेशन होंगे। इसके लिए संस्थान की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। प्रस्ताव पास होने पर लोहिया ऐसा दूसरा संस्थान होगा जहां ये सुविधा होगी। अभी तक पीजीआई में ये सुविधा उपलब्ध है।
  • वाराणसी में शुरू हुआ ई क्रूज निर्माण- वाराणसी के रामनगर टर्मिनल में  यूपी की पहली क्रूज निर्माण इकाई का शुभारंभ, फ्रेंच तकनीक से बनाया जाएगा क्रूज
  • प्राइमरी स्कूली की पढ़ाई का होगा ऑनलाइन मूल्यांकन- प्राइमरी स्कूली की पढ़ाई का मूल्यांकन अधिकारी ऑनलाइन माध्यम से करेंगे इसके लिए  स्कूर वार शिक्षकों के मोबाइल पर अधिकारी वॉयस या वीडियो कॉल कर पठन-पाठन की निगरानी करेंगे। 
     

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें