बड़ी खबरें

ईरान के परमाणु ठिकानों पर इजरायली हमले का अंदेशा, अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) का बड़े खतरे को लेकर अलर्ट 13 घंटे पहले बसपा ने 11 प्रत्याशियों का किया ऐलान, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से अतहर जमाल लारी को दिया टिकट 13 घंटे पहले IPL-2024 के 30वें मैच में हैदराबाद-बेंगलुरु के बीच बने रिकॉर्ड 549 रन, हाई स्कोरिंग मुकाबले में SRH ने RCB को 25 रनों से हराया 13 घंटे पहले अईपीएल 2024 के 31वें मैच में केकेआर से होगी राजस्थान की भिड़ंत, ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला 13 घंटे पहले भारतीय सेना की ओर से टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC 140) के लिए नोटिफिकेशन जारी, 09 मई 2024 है ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 घंटे पहले साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) में अप्रेंटिस के 861 पदों पर निकली भर्ती, 9 मई 2024 है फॉर्म भरने की लास्ट डेट 13 घंटे पहले भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 12वीं सूची, लिस्ट में महाराष्ट्र, पंजाब,पश्चिम बंगाल और यूपी से कैंडिडेट्स के नाम शामिल 11 घंटे पहले पीएम मोदी ने आज बिहार के गया में जनसभा को किया संबोधित, बोले-देश की जनता 2047 में भारत को देखना चाहती है विकसित 11 घंटे पहले भ्रामक विज्ञापन मामले में बाबा रामदेव को आज भी नहीं मिली माफी, सुप्रीम कोर्ट में 23 अप्रैल को फिर होगी पेशी 11 घंटे पहले मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी के रूप में डिंपल यादव ने किया नामांकन, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित मौजूद रहा पूरा सैफई परिवार 10 घंटे पहले यूपीएससी 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप 10 घंटे पहले

सीएम योगी से भारतीय उद्यमियों के समूह ने की मुलाकात, यूपी में करेंगे 2950 करोड़ का निवेश

Blog Image

उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के अनुकूल माहौल से प्रभावित भारतीय उद्यमियों के एक समूह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की. भेंट के दौरान औद्योगिक दल ने उत्तर प्रदेश में विविध सेक्टरों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की. साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में सहभागिता के लिए उत्साह जताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने वालों में हीरो साइकिल के सीएमडी पंकज मुंजाल, एवन साइकिल के सीएमडी ओमकार सिंह पाहवा, वैप ग्रुप के सीएमडी एवं सीईओ अमित शर्मा, बायलर ग्रुप के टीआर मिश्रा, सूर्यांश ग्रुप के सुनील सिंह पटेल शामिल थे.

इस दौरान सीएम ने उद्यमियों के निवेश प्रस्तावों पर खुशी जताते हुए निवेशकों की सुरक्षा और आवश्यकताओं को पूरा करने का आश्वासन दिया. साथ ही इन प्रस्तावों के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. सीएम योगी ने कहा कि सरकार 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी के लक्ष्य के साथ हमारा प्रयास है कि राज्य में उपलब्ध असीम व्यावसायिक अवसरों से देश और दुनिया लाभान्वित हो सके. प्रदेश सरकार राज्य में अनेक औद्योगिक परियोजनाओं पर काम कर रही है. औद्योगिक विकास के अनुकूल ईको सिस्टम बनाने की दिशा में सरकार ने अनेक सुधारात्मक कदम उठाए हैं.


बैठक में मुख्यमंत्री जी के समक्ष एवन साइकिल ग्रुप ने 500 करोड़ का, हीरो ग्रुप ने 350 करोड़ का , वैप ग्रुप से 2000 करोड़ का, सूर्यांश ग्रुप ने 100 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव रखा.

निवेश प्रस्तावों पर हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने निवेशकों की सुरक्षा एवं आवश्यक्ताओं की पूर्ति करने का आश्वासन दिया. साथ ही निवेश प्रस्ताव के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया. अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद के सहयोग से हुई बैठक का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना और उनके लिए सिंगल विंडो के आधार पर सुगमता प्रदान करना था.

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें